कोटाक महेन्द्रा ने जारी किया भारत का पहला जीरो कॉन्टैक्ट, वीडियो सेविंग्स खाता

0
59

कोलकाता : कोविड -19 के खिलाफ संगरोध यानी सोशल डिस्टेंसिंग एक बड़ा हथियार है। अब कोटाक महेन्द्रा ने बैंकिंग की दुनिया में नया प्रयोग करते हुए कोटाक 811 बचत खाता खोलने के लिए वीडियो केवाईसी जारी जारी की है। फिलहाल यह पेशकश आरम्भिक चरण पर है और पायलट आधार पर है। यह कोटाक की डिजिटल प्रथम रणनीति के तहत पेश किया गया है जो पूरी तरह समग्रता पर आधारित है मगर सम्पर्क शून्य यानी जीरो कॉन्टैक्ट, डिजिटल और पेपरलेस है। ग्राहकों के साथ इसके तहत चरणबद्ध तरीके से काम किया जायेगा। 2017 में उतारा गया कोटाक 811 भारत का पहली पूर्ण बैंकिंग इको सिस्टम पद्धति है जिसमें 180 से अधिक फीचर वाले कोटाक मोबाइल बैंकिंग ऐप की सहायता से डिजिटल तरीके से बचत खाता खोला जा सकेगा।
प्रक्रिया – www.kotak.com पर जाकर कोटाक 811 बचत खाता खोलने के लिए पहले इस वेबसाइट पर जाकर नाम, मोबाइल नम्बर, ई मेल आई डी दें। आधार नम्बर के उपयोग की अनुमति दें। पैन, आधार संख्या, और पता दें। वीडियो केवाईसी संचालिक करने के लिए फोन को लोकेशन पर जाने की अनुमति दें। वीडियो केवाईसी सुविधा बैंक एक्जिक्यूटिव के साथ आऱम्भ होगी और थोड़ी देर बाद ही फुल केवाईसी 811 बचत खाता खोला जा सकेगा।
कोटाक महेन्द्रा बैंक की ग्रुप प्रेसिडेंट (कन्ज्यूमर बैंकिंग) शांति एकमब्रम ने इस सुविधा को गेम चेंजर बताया क्योंकि यह खाता भारत के किसी भी कोने से खोला जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − five =