कोरोनावायरस के कारण अजलान शाह टूर्नामेंट टला, अब सितंबर-अक्टूबर में होगा

कोरोनावायरस के कारण अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। यह टूर्नामेंट मलेशिया के इपोह शहर में 11 से 18 अप्रैल तक होना था। अब 24 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच होगा। चीन में कोरोनावायरस से 2912 लोगों की मौत हो गई। चीन के बाहर सबसे ज्यादा 4212 संक्रमण के मामले दक्षिण कोरिया में सामने आए। यहां 22 मौतें हुईं। मलेशिया में अब तक 29 संक्रमित मिले हैं।
यह टूर्नामेंट हर साल मलेशिया में होता है। पिछली बार दक्षिण कोरिया ने खिताब जीता था। उसने फाइनल में भारत को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से शिकस्त दी थी। टीम इंडिया ने 6 बार 1985, 1991, 1995, 2009 और 2010 यह खिताब जीता है।
कतर मोटोजीपी रेस रद्द
कोरोनावायरस के कारण ही कतर में होने वाली मोटोजीपी सीजन की पहली बाइक रेस रद्द कर दी गई। यह रेस 8 मार्च से राजधानी दोहा में होने वाली थी। मोटोजीपी का दूसरा राउंड थाईलैंड में 22 मार्च को आयोजित होना है। इंटरनेशनल मोटरसाइकिलिंग फेडरेशन (आईएमएफ) ने कहा, ‘‘इटली, कतर सहित कई देशों के बीच यात्रा प्रतिबंधों के कारण लोसैल सर्किट पर होने वाली रेस नहीं होगी। हालांकि, मोटो-2 और मोटो-3 वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेस तय समय पर ही होगी। इसके लिए सभी टीमों के राइडर्स पहले ही पहुँच चुके हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।