कोलकाता की ऋतुपर्णा टीवीएस कोड वीटा की एकमात्र महिला फाइनवलिस्ट

0
54

कोलकाता । टीसीएस कोड वीटा 2022 एक प्रतिष्ठित वैश्विक कोडिंग चुनौती जिसे टीसीएस द्वारा छात्रों के बीच कौशल विकास और नवाचार की भावना को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है, हर साल प्रतियोगिता में दुनिया भर में 350000 से अधिक छात्रों की भागीदारी देखी जाती है।
हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एचआईटीके),बी.टेक-कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की छात्रा रितुपर्णा पदिरा ( बैच -2023) ने राउंड -2 को पास करने के बाद टीसीएस कोडवीटा सीजन -10 में ग्रैंड फिनाले के लिए क्वालीफाई किया, जिसके परिणाम 21 अप्रैल को घोषित किए गए थे।
अंतिम परिणाम घोषित में रितुपर्णा शीर्ष 30 फाइनलिस्टों में एकमात्र महिला फाइनलिस्ट बन गईं, जिन्हें 15 मई 2022 को आयोजित ग्रैंड फिनाले के लिए चुना गया। जहां आईआईटी दिल्ली के कलश गुप्ता को टीसीएस कोड वीटा 2022 सीज़न -10 में विजेता घोषित किया गया, वहीं रितुपर्णा पदिरा को दुनिया भर के 30 शीर्ष फाइनलिस्टों में एकमात्र महिला फाइनलिस्ट के रूप में घोषित किया गया, जिसने न केवल बंगाल को बल्कि स्त्री लिंग को भी गौरवान्वित किया।
कोडिंग के प्रति उत्साही, रितुपर्णा खुद को दुनिया के शीर्ष प्रोग्रामर में देखती हैं। रितुपर्णा ने कहा, “मुझे कोडिंग पसंद है और इस प्रतियोगिता ने मेरे आत्मविश्वास को बहुत बढ़ा दिया है। मुझे वास्तव में आश्चर्य हुआ जब मुझे कल टीसीएस से आधिकारिक तौर पर मेल मिला और मुझे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था कि मैं दुनिया के शीर्ष 30 फाइनलिस्टों में से हूं।”
हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कोलकाता के सीईओ पी.के.अग्रवाल ने कहा, “एचआईटीके के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि यह दिखाता है कि संस्थान के छात्र इस तरह के अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में कितना अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”
एचआईटीके के , कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभागाध्यक्ष डॉ. एस. मजुमदार ने ऋतुपर्णा की सराहना की।

Previous articleभवानीपुर कॉलेज के दीक्षांत समारोह 2022 में 4 हजार विद्यार्थियों को डिग्री
Next articleकविगुरु और सत्यजीत राय की सृजनात्मक जुगलबंदी का उत्सव
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + ten =