कोलकाता फिल्म महोत्सव 7 व पुस्तक मेला 31 जनवरी से होगा शुरू

0
16

कोलकाता : कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव अगले साल सात जनवरी और कलकत्ता पुस्तक मेला 31 जनवरी से शुरू होगा। फिल्म महोत्सव 14 जनवरी तक चलेगा। राज्य सरकार ने सोमवार को इसकी घोषणा की। गौरतलब है कि पिछले साल कोरोना के कारण पुस्तक मेले का आयोजन नहीं हो सका था। इस बार पुस्तक मेले की थीम देश ‘बांग्लादेश’ होगा। 2019 में पुस्तक मेले का थीम देश ग्वाटेमाला था।
अप्रैल में राज्य में विश्व बांग्ला व्यापार सम्मेलन
अगले साल अप्रैल में राज्य में विश्व बांग्ला व्यापार सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन संभवत: न्यूटाउन स्थित विश्व बांग्ला कांवेंशन सेंटर में ही आयोजित होगा। इस बाबत एक विशेष समिति का गठन किया गया है। कमेटी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी भी शामिल हैं।
दो साल सम्मेलन का आयोजन नहीं हुआ
उद्योगपतियों को जल्द ही इसकी जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि पिछले दो साल कोरोना के कारण सम्मेलन का आयोजन नहीं हुआ। इसका मुख्य लक्ष्य राज्य में निवेश आकर्षित करना है। इससे पहले राज्य सरकार द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में देश-विदेश के उद्योगपति और औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे। 2022 के सम्मेलन में भी देश-विदेश के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा। इस बार का लक्ष्य इस सम्मेलन को पहले की तुलना में बड़े पैमाने पर आयोजित करना है। हालांकि, इस सम्मेलन के आयोजन से अब तक सरकार को अपेक्षित सफलता नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + five =