कोविड काल की कहानी कहती है मधुर भंडारकर की “इंडिया लॉकडाउन”

0
47

कोलकाता । देश के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जी फाइव पर 2 दिसंबर को नई फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ का प्रीमियर शुरू होने वाला है। मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित डायरेक्ट-टू-डिजिटल इस फिल्म में कोविड महामारी के दौरान देश के लोगों पर पड़े इसके भयंकर प्रभाव पर आधारित यह पहला हिंदी फीचर फिल्म है।
मधुर भंडारकर के साथ अमित जोशी और आराधना साह द्वारा लिखे गए इस फिल्म की कहानी में श्वेता बसु प्रसाद, अहाना कुमरा, प्रतीक बब्बर, साई तम्हनकर और प्रकाश बालेवाड़ी की महत्वपूर्ण भूमिका है । इसके मुख्य भूमिका में ऋषिता भट्ट भी दिखेंगी।
पेन स्टूडियोज के डॉ. जयंतीलाल गडा, मधुर भंडारकर के भंडारकर एंटरटेनमेंट और प्रणव जैन के पीजे मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित ‘इंडिया लॉकडाउन’ का 21 नवंबर को आईएफएफआई गोवा में ग्लोबल प्रीमियर हुआ था, जिसमे इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। 2021 में शूट की गई इस फिल्म में कोरोना महामारी के कारण घोषित किए गए लॉकडाउन में अलग-अलग पात्रों की चार समानांतर कहानियां दर्शायी गई है, जिनका जीवन एक अप्रत्याशित नाटकीय मोड़ पर पहुंच जाता हैं।
आदर्श टेलीमीडिया के संस्थापक अमित अग्रवाल अपने दोस्त और निर्देशक मधुर भंडारकर के लिए कोलकाता में इंडिया लॉकडाउन के प्रीमियर की जिम्मेदारी संभाल रहे है।

Previous articleउर्दू पुस्तक ‘शम्स कलकत्तावी : शख्स और शायर’ का लोकार्पण
Next articleद हेरिटेज स्कूल में राउंड टेबल इंडिया का ‘तारे जमीन पर’
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 18 =