क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार दुर्घटनाग्रस्त, खतरे से बाहर, हालत में सुधार

0
17

हरियाणा रोडवेज बस चालक बना ‘देवदूत’

रुड़की । दिल्ली से रुड़की में मां से मिलने आ रहे क्रिकेटर ऋषभ पंत रुड़की के निकट नारसन में सड़क हादसे का शिकार हो गये। हादसा इतना भीषण था कि मर्सिडीज बेंज कार करीब दो सौ मीटर तक डिवाइडर की रेलिंग तोड़ते हुए दूसरी तरफ जाकर पलट गई। इसके बाद कार में आग लग गई। कार दुर्घटना में घायल हुए भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की हालत में अब काफी सुधार है। देहरादून के मैक्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। गत दिवस उन्हें आइसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया था।
आग लगने से पूर्व ही क्रिकेट हिम्मत दिखाते हुए कार से बाहर निकल आये। ऋषभ पंत अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए उनसे मिलने आ रहे थे। हादसे की वजह नींद की झपकी रही। हालांकि अब इसके अलग – अलग कारण बताये जा रहे हैं । ऋषभ पंत को रुड़की के सक्षम अस्पताल में उपचार देने के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में रेफर किया गया।
भारतीय किक्रेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार अल सुबह मां सरोज पंत से मिलने दिल्ली से अपनी मर्सिडीज कार में रुड़की आ रहे थे। सुबह करीब साढ़े पांच बजे इनकी कार नेशनल हाईवे 334 पर नारसन कस्बे में पहुंची तो क्रिकेटर ऋषभ पंत को नींद की झपकी आ गई। जिससे उनकी मर्सिडीज कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर की रेलिंग तोड़ते हुए करीब दो सौ मीटर दूर जाकर पलट गई।
बस चालक सुशील कुमार बस के परिचालक के साथ मौके पर पहुंचे
हादसे होते देख सामने से आ रही हरियाणा रोडवेज बस भी रुक गई। बस चालक सुशील कुमार बस के परिचालक के साथ मौके पर पहुंचे। इसी बीच मौके से कुछ दूरी पर स्थित डेयरी संचालक कुशलवीर सिंह कर्मचारियों को लेकर राहत बचाव के लिए मौके पर पहुंचे।
पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। घायल ऋषभ पंत कार से बाहर निकलते ही सड़क पर गिर गये। इसी बीच तेज धमाके के साथ ही कार में भीषण आग लग गई।
ऋषभ पंत की पीठ पर बैग लटका हुआ था। जैसे ही घायल क्रिकेटर को एंबुलेंस में ले जाने लगे तो बैग से गिरे कुछ रुपये लोग उठाकर ले गये। घायल क्रिकेटर को रुड़की में दिल्ली रोड स्थित सक्षम अस्पताल ले जाया गया। यहां पर उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया। इसी बीच एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, खानपुर विधायक उमेश कुमार सक्षम अस्प्ताल पहुंचे।
पुलिस ने गाड़ी भेजकर ऋषभ पंत की मां को भी अस्पताल बुला लिया। करीब दो घंटे तक उपचार के बाद ऋषभ को देहरादून स्थित मैक्स अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।
हादसे के प्रत्यक्षदर्शी कुशलवीर सिंह ने बताया कि हादसा इतना भीषणा था कि कार दो सौ मीटर तक पलटते हुए सड़क के दूसरी तरफ गिरी। वहीं एसपी देहात स्वप्न किशोर ने बताया कि हादसे के पांच मिनट बाद ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।
क्रिकेटर ने सीट बेल्ट लगाई होती तो उन्हें कार से बाहर आने में काफी देर हो सकती थी। उन्होंने बताया कि नींद की झपकी आने से हादसा हुआ है। मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज पुलिस ने हासिल कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 1 =