गणतंत्र दिवस पर प्रदर्शित होगी ‘गांधी गोडसे, एक युद्ध’ 

0
15

कोलकाता । राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित बहुचर्चित फिल्म ‘गांधी गोडसे, एक युद्ध’ के ट्रेलर इन दिनों एक तरफ आम जनता तो दूसरी तरफ आलोचकों के बीच जबरदस्त चर्चा का विषय बना हुआ है। नाथूराम गोडसे और महात्मा गांधी के एक-दूसरे के आमने-सामने होने पर आधारित इस फिल्म की अनोखी सोच ने पूरे देश में कई सारी चर्चाओं को जन्म दे दिया है। यह फिल्म राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित है। इस गणतंत्र दिवस पर दर्शक अपने इलाके के प्रसिद्ध सिनेमाघरों में इस फिल्म को देखकर पूरी कहानी का लुत्फ उठा सकेंगे।

फिल्म की कहानी महात्मा गांधीजी पर नाथूराम गोडसे के हमले से बचे रहने और उनके साथ आमने-सामने आने पर दोनों की बेहद विपरीत विचारधाराओं पर चर्चा और ‘विचारों के युद्ध’ की कल्पना को दर्शाती है। इस फिल्म में नाथूराम गोडसे की भूमिका चिन्मय मंडलेकर ने और महात्मा गांधी की भूमिका दीपक अंतानी ने निभाई है।

फिल्म के निर्देशक राजकुमार संतोषी ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, “यह मेरे 9 साल बाद इस इंडस्ट्री में वापस आने के बारे में नहीं बल्कि यह फिल्म यह दर्शाएगा कि मैं 9 साल के बाद इस इंडस्ट्री में अपने दर्शकों और प्रशंसकों के लिए क्या ला रहा हूं। किसी भी फिल्म को बनाने से पहले, मैं हमेशा सबसे पहले खुद से यह पूछता हूं कि मेरी फिल्म में दर्शकों के लिए नया क्या होगा और इससे फिल्म प्रेमियों को क्या फर्क पड़ेगा। इसका सटीक जवाब मिलने के बाद ही मैं इसे शुरू करता हूं। ‘गांधी गोडसे एक युद्ध: मेरे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण फिल्म है, मुझे उम्मीद है, कि दर्शक इस फिल्म में कई सारी रोचक जानकारी और इसमें दिखाई गई यह रखनेवाली कहानी को देखेंगे और कुछ पल के लिए इसे लेकर सोचने पर मजबूर होंगे।

अभिनेता चिन्मय मंडलेकर ने कहा, ‘राजकुमार संतोषी और दीपक अंतानी के साथ जुड़ना मेरे लिए खुशी की बात है। नाथूराम गोडसे का किरदार निभाना मेरे लिए बेहद मुश्किल था, क्योंकि यह एक नेगेटिव किरदार था। मेरा हमेशा से यह मानना रहा है, कि जब दर्शक मेरे द्वारा निभाए गए इस किरदार को बखूबी समझने लगे, तभी सच में मैं मानूंगा कि मैंने अपना काम अच्छी तरह से किया है।’
अभिनेता दीपक अंतानी ने कहा, मैंने हमेशा अबतक यह प्रार्थना की थी कि, एक महान निर्देशक गांधीजी पर एक फिल्म बनाएं और मुझे कास्ट करें। ‘मैं गांधी गोडसे एक युद्ध’ फिल्म के साथ अपने उस सपने को सच होता देख रहा हूँ। इस फिल्म के जरिए उनसे मैंने अभिनय, निर्देशन और यह भी सीखा है कि एक बेहतर इंसान कैसे बनें। मैं इस फिल्म का हिस्सा बनकर बन काफी खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि दर्शक इस फिल्म को और सभी के अभिनय को काफी ज्यादा पसंद करेंगे।
इस फिल्म में पवन चोपड़ा, अनुज सैनी और तनीषा संतोषी ने भी प्रमुख भूमिकाओं को सफलतापूर्वक निभाया हैं।
संतोषी प्रोडक्शंस एलएलपी और पीवीआर पिक्चर्स द्वारा प्रस्तुत, राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित, एआर रहमान के संगीत और मनीला संतोषी द्वारा निर्मित यह फिल्म 26 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में दर्शकों के लिए रिलीज हो रही है।

Previous articleमहिला क्लब “द फेयरिस – स्प्रेड योर विंग्स एंड फ्लाई ” आरम्भ
Next articleनेताजी सुभाषचन्द्र बोस थे आज़ाद हिंद सरकार के प्रधानमंत्री
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − seven =