गोइन्का पुरस्कारों के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित

कोलकाता : कमला गोइन्का फाउण्डेशन ने गोइन्का पुरस्कारों के लिए प्रविष्टियाँ आमन्त्रित की हैं। फाउंडेशन के प्रबंध न्यासी श्याम सुन्दर गोइन्का ने एक प्रेस विज्ञप्ति द्वारा बताया कि सम्पूर्ण भारत के हिन्दी व राजस्थानी साहित्यकारों के लिए निम्न पुरस्कारों की प्रविष्टियां मंगायी गयी हैं। निन्नलिखित सभी पुरस्कार द्विवर्षीय कालावधि में वर्ष 1999 से प्रदान करते आ
रहे हैं। सभी पुरस्कार गत पांच वर्षों में लिखित व प्रकाशित हिन्दी तथा राजस्थानी भाषा की पुस्तकों व साहित्यकारों के साहित्य के प्रति किये गये समग्र-योगदान के आधार पर दिये जाते है। एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये का “मातुश्री कमला गोइन्का राजस्थानी पुरस्कार” (राजस्थान के साहित्यकारों द्वारा लिखित सर्वश्रेष्ठ प्रकाशित मूल
राजस्थानी पुस्तक के लिए) एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये का “स्नेहलता गोइन्का व्यंग्यभूषण पुरस्कार” (सम्पूर्ण भारत के व्यंग्यकार साहित्यकारों द्वारा लिखित सर्वश्रेष्ठ व्यंग्य विधा में प्रकाशित पुस्तक के लिए) एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये का “यशश्वी सत्यनारायण गोइन्का हिन्दी साहित्य पुरस्कार” (सम्पूर्ण भारत के हिन्दी साहित्यकारों द्वारा लिखित सर्वश्रेष्ठ हिन्दी के किसी भी विधा में प्रकाशित पुस्तक के लिए) 51 हजार रुपये का “रत्नीदेवी गोइन्का वाग्देवी पुरस्कार” (सम्पूर्ण भारत के महिला साहित्यकारों द्वारा लिखित सर्वश्रेष्ठ हिन्दी के किसी भी विधा में प्रकाशित पुस्तक के लिए) इक्यावन हजार रुपये का “रमादेवी गोइन्का महिला राजस्थानी साहित्य पुरस्कार” (सम्पूर्ण राजस्थान के महिला साहित्यकारों द्वारा लिखित सर्वश्रेष्ठ राजस्थानी के किसी भी विधा में प्रकाशित पुस्तक के लिए)।
उपरोक्त पुरस्कारों के लिए 2016-2020 के बीच की अवधि में प्रकाशित पुस्तक की तीन-तीन प्रतियां प्रविष्टि के संग-संग साहित्यकारों का साहित्य के प्रति अन्य योगदान की भी विस्तृत जानकारी के साथ प्रस्ताव-पत्र एवं पासपोर्ट आकार की दो छायाचित्रों के संस्था के बंगलुरू कार्यालय में 15 नवंबर 2020 तक भेजने का आग्रह किया है। प्रविष्टि-पत्र, नियमावली एवं अधिक जानकारी के लिए बैंगलुरू कार्यालय में न्यास के कार्यकारी सचिव कमलेश यादव से [email protected] या visit us at : www.kgfmumbai.com या साधारण पत्र द्वारा सम्पर्क किया जा सकेगा।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।