चाय हो या कॉफी…अन्दाज निराला जब हो ये तरह – तरह के मग्स

0
179

चाय या कॉफी पीने के शौकीन हैं तो किचन में चाहे जितने मग्स हों, कम ही लगते हैं। ये बेहद खास डिजाइन के कॉफी मग्स देखने में तो आकर्षक हैं ही, उपयोगी भी हैं।
1. कोस्टर वाला मग : इस मग के साथ अलग से कोस्टर रखने की जरूरत नहीं है। इसका डिजाइन ऐसा है कि मग का बेस टेबल पर नहीं, हवा में फ्लोट होगा।
2. वुडन कप : मिनिमलिस्ट और रस्टिक लुक के लिए बेहद खास नॉर्डिक डिजाइन मग्स ले सकते हैं। साइज थोड़ा छोटा है, इसलिए कम कॉफी पीने वालों के लिए अच्छा विकल्प है।
3. सिरेमिक मग : मार्बल्ड सिरेमिक से बने ये मग्स इन दिनों खूब पसंद किए जा रहे हैं। ये विंटेज हैंडमेड मग्स हैं जो मार्बल्ड सिरेमिक से बने हैं।
4. हैंड वोवन मग : देखने में ऐसा लगता है कि मग की वोवन डिजाइन है तो कैसे इसमें कुछ भर सकते हैं, लेकिन इसके अंदर चाय-कॉफी आसानी से पी जा सकती है।
5. मूड मग्स : अपने मूड के अनुसार अपना कॉफी मग चुन सकते हैं। इस सेट में तीन तरह के मूड दिखाई देते हैं। इसमें डबल वॉल इंसुलेशन है, इसलिए हैंडल की जरूरत नहीं है।
6. सिंकिंग मग : इस मग में कॉफी पिएंगे तो ऐसा लगेगा जैसे आपका मग टेबल पर पिघल रहा है। इसकी बनावट ही कुछ ऐसी है कि इसे सिंकिंग मग का नाम दे दिया गया है।
7. सिरेमिक स्ट्रेनर मग: चाय के शौकीन हैं तो ये मग खास हैं जो अपनी कॉफी को मग के अंदर ही ब्रू करना पसंद करते हैं उनके लिए भी ये मग काम का साबित होगा। इसके साथ स्टेनलेस स्टील स्ट्रेनर आता है।

 

Previous articleतमिलनाडु के इरुवादी गांव में पीर बानो ने बनाया 350 महिलाओं को आत्मनिर्भर
Next articleकश्मीर में सेना ने बदला काफिले के झंडे का रंग
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 1 =