जेयू : स्नातक में दाखिले के लिए आवेदन तारीख बदली

कोलकाता : जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में स्नातक स्तर पर दाखिले के लिए आवेदन करने की तारीख में बदलाव किया गया है। अब विद्यार्थी 18 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। इससे पहले दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 14 अगस्त से शुरू होने वाली थी, लेकिन राज्य सरकार के नये निर्देशों को वेबसाइट पर अपडेट करने के लिए आवेदन करने की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा जारी नये निर्देशों के अनुसार इस वर्ष स्नातक स्तर पर दाखिले के लिए कोई भी कॉलेज या विश्वविद्यालय आवेदकों से शुल्क नहीं वसूल सकेगा।

कोविड-19 अतिमारी को ध्यान में रखते हुए ही उच्च शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया। जेयू में अब तक आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये प्रत्येक विषय के लिए वसूला जाता था। विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा आवेदन फीस को माफ किये जाने के निर्णय के परिप्रेक्ष्य में एडमिशन पोर्टल पर कुछ तकनीकी बदलाव करने होंगे इसलिए बीए और बीएससी पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन 18 अगस्त से शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 सितम्बर है।

(साभार – नयी आवाज डॉट कॉम)

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।