‘तिरंगा मास्क’ की मची धूम

नयी दिल्ली : 15 अगस्त को देश अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा. कोविड 19 के चलते इस बार भरे ही बाजारों की रौनक कुछ कम नज़र आ रही है लेकिन लोगों में स्वतंत्रता दिवस को लेकर काफी उत्साह है। हर साल स्वतंत्रता दिवस पर लोग छोटे-छोटे तिरंगे, तिरंगा बैच और तिरंगा थीम वाली कई चीजें खरीदते थे लेकिन इस बार कोरोना काल की वजह से मार्केट में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा मास्क की काफी धूम मची हुई है। सड़क के किनारे दुकान लगाने वाले दुकानदार और ऑनलाइन भी ये तिरंगा मास्क मिल रहे हैं। लोग काफी संख्या में इन मास्क की खरीददारी कर रहे हैं।

पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर लोग तिरंगा बैंड, तिरंगा ब्रेसलेट और तिरंगा टोपी जैसी कई चीजें खरीदते थे, लेकिन इस बार इनकी जगह तिरंगा मास्क बड़ी तेजी से बिक रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस की थीम से सजे इन तिरंगा मास्क को और भी ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए इसपर देशभक्ति को दर्शाने वाली-अलग अलग चीजें लिखी हुई हैं- जैसे किसी मास्क पर- इण्डिया या किसी मास्क पर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं लिखी हैं और इसके साथ ही देश के लिए बलिदान देने वाले देशभक्तों जैसे भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, महात्मा गांधी, बाल गंगाधर तिलक सहित अन्य स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें बनी हुई हैं। स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर देशभक्ति के रंग में रहे ये मास्क आपके बजट में हैं। बता दें कि मास्क की कीमत 10 रुपये से लेकर 550 रुपये तक है। ऐसे में ये तिरंगा मास्क आम आदमी की पहुंच में भी है और आप ज्यादा पैसे देकर भी इसे खरीद सकते हैं। बजट में होने की वजह से ही लोग इन मास्क की काफी खरीददारी कर रहे हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।