तीन दिवसीय ट्रैवल एंड टूरिज्म फेयर में भाग लेगा उत्तराखंड पर्यटन

0
16
कोलकाता : उत्तराखंड पर्यटन कोलकता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल ट्रैवल एंड टूरिज्म फेयर (टीटीएफ) में पर्यटन क्षेत्र में अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करेगा। तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ 10 सितंबर को होगा। इस फेयर में देश-दुनिया के विभिन्न राज्यों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।
ट्रेवल एंड टूरिज्म फेयर भारत में घरेलू पर्यटन को एक मंच पर प्रदर्शित करने के लिए आयोजित किए जाने वाले प्रमुख ट्रेवल इवेंट्स में से एक है। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) के अपर निदेशक श्री विवेक सिंह चौहान ने कहा कि उत्तराखंड सांस्कृतिक रूप से समृद्ध होने के साथ प्राकृतिक सुंदरता की भूमि भी है। नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण उत्तराखंड के कई पर्यटन स्थल देश-दुनिया के पर्यटकों को लुभा रहे हैं। फेयर में विभाग प्रदेश के विभिन्न सर्किटों से रूबरू कराने के साथ गढवाल मंडल विकास प्राधिकरण और कुमाऊं मंडल विकास प्राधिकरण के गेस्ट हाउस बुकिंग के लिए पर्यटकों को दी जा रही छूट की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा तन-मन को सुकून देने वाली उत्तराखंड की सुरम्य वादियां में बने होमस्टे से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। वर्क फ्रॉम होम के दृष्टिगत होम स्टे में बेहतर वाई-फाई कनेक्टिविटी और स्थानीय व्यंजन परोसने के साथ अन्य सुविधाएं विकसित की कई हैं, जो लोगों को आरामदायक वातावरण उपलब्ध कराती हैं। ट्रेवल मार्ट में उत्तराखंड पर्यटन विभाग की ओर से अपने टूर पैकेजों, होटलों, निवेश क्षेत्रों एवं विभाग की प्रचार गतिविधियों को प्रदर्शित करने के साथ राज्य पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों की भी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। उधर कोरोना के तेजी से कम होते मामलों के बीच कोरोना गाइड लाइन को केंद्रित कर उत्तराखंड में पर्यटन गतिविधियों को शुरू किया गया है।
इस फेयर में विभिन्न राज्यों के पर्यटन बोर्डं, निगम, पर्यटन विभाग, होटल व्यवसायी, ट्रेवल एजेंट, टूर ऑपरेटर, एयरलाइंस, टैक्सी ऑपरेटर्स, ट्रेवल मीडिया सहित यात्रा व्यवसाय से जुड़े अनेक संगठन एवं संस्थान भाग लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + seventeen =