त्वचा को ध्यान में रखकर परिधान चुनें पुरुष

आमतौर पर बेहतरीन लुक पाने के लिए महिलाओं के पास परिधान से लेकर मेकअप तक कई विकल्प मौजूद रहते हैं। पुरुष अक्सर स्मार्ट दिखने के लिए कपड़ों पर ही ज्यादा फोकस करते हैं।
वहीं अधिकतर पुरुष फैशन के अनुसार ही परिधान चुनते हैं। हालांकि जरूरी नहीं है कि फैशन में मौजूद हर ड्रेस आप की करेगी. ऐसे में व्यक्तित्व पर फबेगी। अपनी त्वचा के मुताबिक परिधान चुन सकते हैं।
दरअसल, ज्यादातर पुरुष अपने त्वचा को नजरअंदाज करके फैशन ट्रेंड को फॉलो करते हैं। त्वचा के अनुसार आप इस तरह के कपड़े पहन सकते हैं –
गेहुंआ रंग
गेहुंआ रंग वाले पुरुषों के लिए ब्राउन, टैन, खाकी, पीला, ग्रे, नारंगी, नेवी ब्लू और हरे कलर के वस्त्र सही रहेंगे। गेहुंआ रंग के पुरुषों पर सुनहरे रंग के कपड़े और आभूषण भी अच्छे लगेंगे।
सांवला रंग
अगर आपका रंग सांवला है तो आप मटमैला, क्रीम, ब्लू, खाकी, ग्रे, ऑरेंज, लाल, मरून, गुलाबी और गहरे पर्पल रंग के कपड़े आजमा सकते हैं। सांवले पुरुषों को पीला और हरे रंग के परिधान पहनने से बचना चाहिए।
गोरा रंग
गोरे पुरुषों पर अमूमन सारे रंग अच्छे लगते हैं मगर नीला, हरा, गुलाबी और पर्पल और भी अच्छे लगेंगे। इसके गहरा नीला और लाल रंग भी गोरे रंग के पुरुषों पर काफी जंचता है।
फुटवियर का चुनाव
वैसे तो त्वचा के रंग का फुटवियर से कोई लेना-देना नहीं है. लेकिन परफेक्ट लुक पाने के लिए ड्रेस से मैचिंग फुटवियर पहनना भी जरूरी होता है। ऐसे में आप अपनी सुविधा और ओकेजन के अनुसार स्लीपर, शूज, लोफर, स्नीकर जैसे फुटवियर पहन सकते हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।