दिवाली पर जगमाती रोशनी की तरह जगमगायें आप

0
268
दिवाली की बहुत जोरों-शोरों के साथ तैयारी होती है। दिवाली के दिन क्या पहनें, ये सवाल बहुत से लोगों के मन में आता है जिसके लिए पहले से ही तैयारियां और शॉपिंग में जाना भी शुरू कर देते हैं। लेकिन कोरोना काल की वजह से यदि आप भीड़भाड़ वाली जगह जाने से बचना चाहते हैं और अपनी शॉपिंग नहीं कर पा रहे हैं तो फिक्र करने की जरूरत नहीं है। हम आपको कुछ ऐसे फैशन टिप्स बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने वार्डरोब में रखी पुरानी ड्रेसेस के साथ थोड़ा-सा एक्सपेरिमेंट करके दिवाली का एक बेहतरीन फ्यूजन लुक क्रिएट कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं आपके काम की टिप्स।
प्लाजो आजकल अधिकतर महिलाओं की पहली पसंद बनी हुआ है। अगर आपके पास कोई सिल्क या सेमी गिल्टर शर्ट है तो आप इसे किसी प्लाजो के साथ टीमअप करके पहन सकती हैं। ये आपको स्टाइलिश लुक देगा। आजकल आपने अधिकतर बॉलीवुड डीवा को रफल टॉप के साथ साड़ी कैरी करते हुए देखा ही होगा। यह लुक आप भी रिक्रिएट कर सकती हैं। आप रफल टॉप के साथ साड़ी कैरी कर सकती हैं।

इन दिनों पटियाला सलवार के ऊपर शार्ट कुर्ती पहनने का फैशन काफी चल रहा हैं। फेस्टिवल माहोल में पूरी तरह ढलने के लिए आप इस सलवार कुर्ती के ऊपर मोतियों की माला और अन्य गहने भी पहन सकती हैं। इस सलवार कुर्ती पर चार चाँद लगाने के लिए एक ट्रेंडी दुपट्टा डालना ना भूले। दिवाली एक ब्राईट फेस्टिवल हैं इसलिए इस दिन ब्राईट कलर की सलवार कुर्ती पहनना सही रहेगा। आप चाहे तो नारंगी, हरा, नीला, गुलाबी जैसे रंगों का चुनाव कर सकती हैं। यदि आपको लम्बे और लहराते हुए कपड़े पहनना पसंद हैं तो आप अनारकली सूट आजमा सकती हैं। जब आप दिवाली के लिए अनारकली सूट खरीदने जाए तो कोशिश करे कि आप कढ़ाई (एम्ब्राईडी) वाले सूट ही ख़रीदे। यह ख़ास डिजाइन वाले सूट त्योहारों पर बहुत जचते हैं और आपको एक बोल्ड व रॉयल लुक देते हैं। इस सूट के ऊपर डिजाइनर गहने पहनना ना भूले और दीये जलाते समय इनको न पहनें। इस दिन आप हरा, नारंगी, नीला कलर का लहंगा ट्रॉय कर सकती हैं। लहंगा सिंपल या मीडियम वर्क वाला होना चाहिए। इसके ऊपर ज्यादा गहने ना पहनें। इस त्योहार के सीजन में अलग अंदाज में नजर आने के लिए आप गले के लंबे हार के साथ एक कम लंबाई वाला हार और परंपरागत कड़े के साथ कफ्स या चौड़ा ब्रेसलेट पहन सकती हैं।
आप ब्रेसलेट के साथ प्रयोग कर सकती हैं।आप स्नेक चेन ब्रेसलेट, बैंगल या लेदर ब्रेसलेट पहन सकती हैं। ये भारतीय और पश्चिमी परिधान दोनों के साथ खूब जमते हैं।
इस प्रकार बनी रहेगी चेहरे की चमक 
दिवाली में पटाखों से होने वाले प्रदूषण से स्वास्थ्य पर खराब असर तो पड़ता ही है साथ ही इससे चेहरे का ग्लो भी कम हो जाता है। वहीं दिवाली के समय हम अपने खाने पर भी नियंत्रण नहीं रख पाते। मीठे के साथ ही मसालेदार, तीखा, चटपटा खाना हमारी डाइट में शामिल हो जाता है। इससे चेहरे पर पिंपल हो जाते है। इन सब समस्याओं से बचाव के लिए विटामिन ई युक्त क्रीम का प्रयोग करें।
रोजाना 8-10 ग्लास पानी जरूर पीयें। इससे चेहरे की चमक बरकरार रहती है।
मीठे पर नियंत्रण रखें। ज्यादा मीठा और तला खाना खाने से वजन बढ़ने का डर तो रहता ही है, साथ ही त्वचा में एलर्जी होने का भी खतरा रहता है।

Previous articleरौनक कम हुई है मगर हिम्मत नहीं टूटी बड़ाबाजार के व्यवसायियों की
Next articleआस्था और विश्वास के साथ मनाएं आलोक पर्व दीपावली
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 1 =