‘देश के लोकप्रिय इंजीनियरिंग संस्थानों में शामिल है एचआईटीके’

0
236

कोलकाता । हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कोलकाता (एचआईटीके) ने पाँचवीं ग्रेजुएशन सेरेमनी आयोजित की। समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रिडिटेशन के चेयरमैन प्रो. डॉ. के. के. अग्रवाल उपस्थित थे। उन्होंने कहा, ‘हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी देश में कुल इंजीनियरिंग संस्थानों के 5 प्रतिशत के अंदर और रैंकिंग के मामले में देश में एप्लीकेबल इंजीनियरिंग संस्थानों के 15 प्रतिशत के अंदर आता है। मौके पर उपस्थित हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सीईओ प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि यह स्नातक समारोह सभी स्नातकों के कॅरियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। ‘ इस दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता मकाउट के वाइस चांसलर प्रो. सैकत मित्रा ने की। एचआईटीके के प्रिंसिपल बासव चौधरी ने विद्यार्थियों भविष्य की मशाल को धारण करने वाला बताया।
इस अवसर पर एसवीवाईएएसए के चांसलर पद्मश्री डॉ. एच. आर. नागेन्द्र, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दुर्गापुर के निदेशक प्रो. डॉ. अनुपम बसु, तेगा इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मदन मोहका भी उपस्थित थे। समारोह में हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कोलकाता के चेयरमैन एच. के. चौधरी, एचआईटीके के चेयरमैन पी.आर. अग्रवाल, तथा एचआईटीके की गर्वनिंग बॉडी के सदस्य एच.पी. बुधिया भी उपस्थित थे। दीक्षांत समारोह में स्नातक में 1204, बी.टेक में 1109, एम.टेक में 47 और एमसीए में 48 विद्यार्थियों को डिग्रियाँ प्रदान की गयीं। रामकृष्ण मिशन इंस्टीट्यूट ऑफ कल्चर, गोलपार्क के सचिव स्वामी सुपर्णानंदजी महाराज की उपस्थिति में स्मारिका का लोकार्पण किया गया। रॉयल ग्लोबल यूनिवर्सिटी, गुवाहाटी के वाइस चांसलर प्रो. एस.पी. सिंह, एचआईटीके के संस्थापक निदेशक प्रो. बी.बी. पायरा, राज्य के तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक प्रणवेश दास ने भी विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सीईओ प्रदीप अग्रवाल ने भी विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ दीं। यह कार्यक्रम एचआईटीके के फेसबुक पेज एनं संस्थान के यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया गया।

Previous articleबीएचएस में मनायी गयी नेताजी जयंती
Next articleद हेरिटेज स्कूल में मनाया गया गणतंत्र दिवस
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + twelve =