देसी पुरस्कार में विदेशी प्रायोजक, फिल्मफेयर को प्रायोजित करेगा अमेजन

मुम्बई : मनोरंजन के साधनों में से एक सिनेमा में पिछले कुछ ही सालों में एक क्रांति आई है, जिसमें बाहरी कंपनियों नेटफ्लिक्स और अमेजन ने भरपूर रुचि दिखाई है।
हाल ही में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने भारत में अपनी जड़ें और मजबूती से जकड़ने की नीयत से भारत दौरा किया, और हिंदी सिनेमा के शीर्ष कलाकारों और फिल्मों से जुड़े लोगों से मुलाकात की। उनका मन तो भारत के हर क्षेत्र में पैर पसारने का था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे मुलाकात न करके जेफ के मंसूबों पर पानी फेर दिया। जेफ के इस भारत दौरे का असर अब दिख रहा है, जब भारतीय सिनेमा के प्रतिष्ठित सम्मान फिल्मफेयर के प्रायोजक  में अमेजन ने पान पराग, जिओ डिजिटल और विमल पान मसाला को नीचे छोड़कर अपना स्थान टॉप पर हासिल कर लिया। यह पहला मौका है जब किसी बाहरी कंपनी ने सिनेमा के अवार्ड फिल्मफेयर में रुचि दिखाई है। भारतीय सिनेमा के लिए यह हो सकता है कि दुनियाभर के सिनेमा में आदान-प्रदान और कलाकारों को पारदर्शिता का अनुभव कराए, लेकिन भारतीय कंपनियों के लिए यह खतरे की घंटी हो सकती है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।