द हेरिटेज अकादमी ने मनाया 15वां स्थापना दिवस

0
27

कोलकाता । द हेरिटेज अकादमी ने गत 1 अगस्त 2022 को अपना 15 वां स्थापना दिवस मनाया। उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में रामकृष्ण मिशन शिल्पमंदिर, बेलूर मठ के प्रतिनिधि स्वामी वेदातितानंदजी महाराज उपस्थित थे। अपने वक्तव्य में स्वामीजी ने इस तथ्य पर जोर दिया कि विद्यार्थियों  को अकादमिक उत्कृष्टता से परिपूर्ण   शैक्षणिक संस्थान के निर्माण में सक्रिय भूमिका निभानी है।
कार्यक्रम को कल्याण भारती ट्रस्ट के निदेशक प्रबीर रॉय,हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रिंसिपल प्रो. बासब चौधरी, हेरिटेज बिजनेस स्कूल के निदेशक के.के.चौधरी ने भी संबोधित किया। द हेरिटेज अकादमी के प्रिंसिपल प्रो. गौर बनर्जी और द हेरिटेज अकादमी के मीडिया साइंस विभाग की डीन डॉ. मधुपा बख्शी ने भी विचार रखे।
इस कार्यक्रम में छात्रों और संकाय सदस्यों द्वारा विभिन्न नृत्य और संगीत प्रस्तुतियों का आयोजन किया गया। इसके अलावा, प्रतिष्ठित संस्थान में 10 साल की सेवा पूरी करने वाले शिक्षकों और कर्मचारियों को भी इस दिन सम्मानित किया जा रहा है। हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कोलकाता के सीईओ पी.के.अग्रवाल ने कहा, “मुझे वह क्षण याद है जब संस्थान ने वर्ष 2007 में अपनी यात्रा शुरू की थी। उस समय के दौरान, श्रीमद् आचार्य सौम्येंद्र नाथ ब्रह्मचारी जी ने संस्थान का उद्घाटन किया था और अब संस्थान बीबीए, बीसीए और मीडिया विज्ञान कार्यक्रमों की पेशकश करने वाले शीर्ष संस्थानों में से एक है। आचार्य जी के आशीर्वाद और सभी हितधारकों के समर्थन के कारण, हमने यह मुकाम हासिल किया है। मीडिया विज्ञान विभाग के छात्रों द्वारा बनाई गई एक वीडियो प्रस्तुति भी दर्शकों को संस्थान की 15 साल की यात्रा को दर्शाती हुई दिखाई गई।

Previous articleजलेबी…मिष्ठान जो श्रीराम को अत्यन्त प्रिय है
Next articleप्रेमचंद जयंती पर मुक्तांचल के 34वें अंक का लोकार्पण
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × four =