द हेरिटेज अकादमी में आयोजित हुआ कर्न्वजेंस 2022

0
24

कोलकाता । द हेरिटेज अकादमी का इंडक्शन एवं ओरिएंटेशन प्रोग्राम कर्न्वजेंस 2022 हाल ही में आयोजित हुआ। गत 2 सितम्बर को आयोजित इस समारोह को मुख्य अतिथि रामकृष्ण मिशन रेसिडेंशियल कॉलेज के प्रिंसिपल स्वामी एकचित्तानंद एवं विशिष्ट अतिथि रीतम कम्यूनिकेशन की सीईओ रीता भिमानी ने सम्बोधित किया। उद्घाटन भाषण में रीता भिमानी ने सम्पर्क, संयोग और सृजन को विद्यार्थियों के लिए आवश्यक बताया। स्वामी एकचित्तानंद ने स्वामी विवेकानंद का उदाहरण देते हुए विद्यार्थियों को साथ रहने, मिलकर रहने, अनेकता में एकता और निःस्वार्थ रहने का महत्व समझाया और नकारात्मकता से दूर रहने को कहा। समारोह में द हेरिटेज अकादमी के प्रिंसिपल प्रो, गौर बनर्जी, मीडिया साइंस विभाग की डीन डॉ. मधुपा बक्सी, हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रिंसिपल प्रो. बासव चौधरी, हेरिटेज बिजनेस स्कूल के निदेशक प्रो. के. के. चौधरी समेत कई शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।
———————————–

द हेरिटेज कॉलेज,कोलकाता में कनेक्शंस 2022
कोलकाता ।  द हेरिटेज कॉलेज, कोलकाता का इंडक्शन एवं ओरिएंटेशन प्रोग्राम कनेक्शंस 2022 गत 31 अगस्त को आयोजित हुआ। इस अवसर पर आईसीएआई की पूर्वी भारत की क्षेत्रीय परिषद के पूर्व चेयरमैन एवं आईसीएआई की केन्द्रीय परिषद के सदस्य सीए रंजीत अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। उन्होंने मल्टीटास्किंग होने पर जोर दिया और कहा कि विद्यार्थियों में लगन और उद्देश्य के साथ दृढ़ता का होना जरूरी है।
उद्घाटन भाषण विशिष्ट अतिथि ब्रिटिश काउंसिल के निदेशक (पूर्व एवं उत्तर – पूर्व भारत) देवांजन चक्रवर्ती ने कहा कि एक अच्छा पेशेवर बनने के लिए जिज्ञासु, साझेदारी और करुणा का होना जरूरी है। कार्यक्रम में द हेरिटेज कॉलेज के टीचर इन्चार्ज अमिताभ घोष, इकोनॉमिक्स विभागाध्यक्ष देवाशीष मजुमदार, एचआईटीके के प्रिंसिपल प्रो, बासव चौधरी समेत अन्य अतिथि उपस्थित थे। हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सीईओ पी.के. अग्रवाल ने कहा कि कम समय में ही संस्थान ने अपनी उपस्थिति उत्कृष्ट संस्थानों में दर्ज करवा ली है और यह प्रसन्नता की बात है।

Previous articleएमसीसीआई में भारत – चीन व्यापार पर चर्चा
Next articleजयशंकर प्रसाद केन्द्रित काव्य – आवृत्ति एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + 10 =