नहीं रहीं सौमित्र चटर्जी की पत्नी दीपा चटर्जी

0
86

मुम्बई: पिछले साल नवंबर महीने में बांग्ला फिल्मों के सुपरस्टार रहे और दुनिया भर में एक उम्दा अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान रखने वाले सौमित्र चटर्जी के निधन के बाद अब उनकी पत्नी दीपा चटर्जी का भी निधन हो गया। 83 वर्षीय दीपा चटर्जी ने शनिवार और रविवार की दरमियानी रात कोलकाता के कोलंबिया एशिया अस्पताल में अंतिम सांस ली। कोलकाता से फोन पर माँ के गुजर जाने की खबर की पुष्टि करते हुए उनकी बेटी पौलोमी चटर्जी ने बताया कि उनकी माँ लम्बे समय से किडनी की समस्या से ग्रस्त थीं और उनकी दोनों किडनियों ने काम करना बंद दिया। उन्होंने बताया कि खराब हो चुकीं किडनियों से उपजी जटिलताओं के चलते रात 2.00 बजे के बाद उन्हें हार्ट अटैक आया और वो चल बसीं।
पौलोमी चटर्जी ने कहा कि माँ पिछले 45 सालों से डायबिटीज से भी ग्रस्त थीं और तमाम तरह की समस्याओं के चलते एक अर्से से उन्हें ब्लड ट्रांसफ्यूजन भी कराना पड़ रहा था। पौलोमी ने कहा, “मेरी माँ चार महीने पहले ही चल बसे बाबा को भी बहुत याद किया करती थीं और अक्सर मुझसे कहा करती थीं कि उन्हें अब उनमें जीने की और इच्छा नहीं बची है।”
उल्लेखनीय है कि सत्यजीत रे की बांग्ला फिल्म ‘अपूर संसार’ से अपना फिल्मी करियर शुरू करनेवाले और फिर उनके निर्देशन में बनी 14 फिल्मों में काम करनेवाले सौमित्र चटर्जी का 15 नवंबर, 2020 को कोलकाता में निधन हो गया था। 85 साल के सौमित्र चटर्जी को कोरोना के चलते अस्पताल में दाखिल कराया गया था मगर कोरोना नेगेटिव आने के बाद पैदा हुईं अन्य जटिलताओं के चलते उनका निधन हो गया था। सौमित्र और दीपा ने 1960 में पारंपरिक बांग्ला रीति-रिवाजों के साथ शादी की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × two =