नहीं रहे इरफान खान

0
66

मुम्बई :  बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता इरफान खान का निधन हो गया है. वो 53 साल के थे और काफी समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे। इरफान खान की तबीयत अचानक खराब हो गयी थी, जिसकी वजह से उन्हें मुम्बई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कई घंटों तक मौत से लड़ने के बाद गत बुधवार 29 अप्रैल को उनके निधन की खबरें आई। वो अपनी सेहत को लेकर काफी समय से परेशान थे लेकिन वो एक फाइटर थे. उन्होंने कैंसर से जंग जीतने की इच्छा जाहिर करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अपनी पत्नी के लिए जिंदा रहना चाहते हैं।

इरफान खान ने इसी साल मार्च महीने में मुंबई मिरर को एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरे लिए ये दौर रोलर-कोस्टर राइड जैसा रहा, जिसमें हम थोड़ा रोए और ज्यादा हँसे। उन्होंने कहा कि इस दौरान मैं बहुत ही भयंकर बेचैनी से गुजरा, लेकिन कहीं न कहीं मैंने उसे कंट्रोल किया। ऐसा लग रहा था मानो कि आप लगातार अपने साथ हॉपस्‍कॉच खेल रहे हों।

अभिनेता ने कहा था कि इस वक्त को मैंने अपनों के लिए जिया। इसमें सबसे अच्छी बात ये थी कि मैंने बेटों के साथ बहुत वक्त बिताया.।उनको बड़ा होते देखा. टीनएज के लिए ये बहुत ही अहम वक्त होता है, जैसे मेरा छोटा बेटा है। बड़ा वाला अब टीनएज नहीं रहा. पत्नी सुतपा सिकदर के बारे में बाते करते हुए उन्होंने कहा कि उसके बारे में क्या कहूं? वो मेरे लिए सातों दिन 24 घंटे खड़ी रही। मेरी देखभाल की और उनके कारण मुझे बहुत मदद मिली। इरफान ने कहा कि मैं अभी तक हूं, इसकी वो एक बड़ी वजह है और अगर मुझे जीने का मौका मिलेगा, मैं उसके लिए जीना चाहूंगा।

इरफान हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे थे. वो इससे रिकवर करने की कोशिश में लगे हुए थे। इसी बीच उनकी माँ के निधन की खबर आई और तुरंत ही इरफान की हालत बिगड़ने की चर्चा शुरू हो गईं. इरफान के रूप में इंडस्ट्री ने एक बेहतरीन इंसान और एक बेहद प्रतिभाशाली कलाकार को खो दिया है। इस खबर ने फिल्म इंडस्ट्री से लेकर उनके प्रशंसकों तक सभी को हिलाकर रख दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × five =