नीट-पीजी का आयोजन अब 21 मई को होगा: एनबीईएमएस

0
89

नयी दिल्ली । स्नातकोत्तर मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) 21 मई को आयोजित की जाएगी। आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) ने इसकी घोषणा की। एक दिन पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने छह से आठ सप्ताह तक परीक्षा टालने को कहा था।

एनबीईएमएस द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के तीन फरवरी के पत्र के निर्देशों के अनुसार नीट-पीजी 2022 जिसे पहले 12 मार्च को आयोजित करने के लिए अधिसूचित किया गया था, अब इसके आयोजन को पुनर्निर्धारित किया गया है। नीट-पीजी 2022 अब 21 मई को सुबह नौ बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

एनबीईएमएस ने कहा है कि नीट-पीजी 2022 के लिए आवेदन जमा करने को लेकर ऑनलाइन आवेदन विंडो अब 25 मार्च (रात 11:55 बजे तक) तक जारी रहेगी। पहले इसे चार फरवरी को (रात 11.55 बजे तक) बंद करने के लिए अधिसूचित किया गया था।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) से नीट-पीजी 2022 को छह से आठ सप्ताह के लिए स्थगित करने को कहा था क्योंकि नीट-पीजी 2021 की काउंसलिंग भी इसी दौरान होनी है।

Previous articleओलंपिक पदक जीतने के बाद आंखों के सामने घूम गया 21 साल का सफर : श्रीजेश
Next articleनयी पीढ़ी के हाथों में जायेगी इमामी की बागडोर
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − seventeen =