न्यूजीलैंड में बढ़ा कोरोना तो पीएम ने रद्द कर दी अपनी शादी

0
116

कहा – ‘मैं बाकी लोगों से अलग नहीं’,
वेलिंगटन : न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को गत रविवार को अपनी शादी रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा। यह फैसला उन्होंने देश में ओमीक्रोन वेरिएंट की नई लहर के बाद कोविड प्रतिबंधों को और ज्यादा सख्त करने के चलते लिया है। अर्डर्न ने नए प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए पुष्टि की- ‘मेरी शादी फिलहाल नहीं होगी’। न्यूजीलैंड में अब किसी भी समारोह में सिर्फ 100 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी जिन्हें पूरी तरह से वैक्सीन लग चुकी है।
शादी रद्द होने को लेकर अर्डर्न ने कहा कि महामारी के चलते इस तरह का अनुभव करने वाले न्यूजीलैंडवासियों में मैं भी शामिल हो गई हूं। इन हालात में फंसने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए मुझे खेद है। न्यूजीलैंड के एक परिवार में ओमीक्रोन के नौ मामले सामने आए हैं, जो शादी में शामिल होने के लिए शहरों के बीच यात्रा कर रहे थे। परिवार ने जिस विमान से यात्रा की उसकी एक अटेंडेंट भी संक्रमित पाई गई थी जिसके चलते न्यूजीलैंड को गत रविवार मध्यरात्रि से अपनी ‘रेड सेटिंग’ प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा।
ओमीक्रोन डेल्टा की तुलना में ज्यादा कहीं ज्यादा संक्रामक है लेकिन लोगों के गंभीर रूप से बीमार होने की संभावना कम जताई जा रही है। भीड़ की संख्या को सीमित करने के अलावा, सार्वजनिक परिवहन और दुकानों में अब मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। अर्डर्न और उनके साथी क्लार्क गेफोर्ड ने अपनी शादी की तारीख की घोषणा नहीं की थी। लेकिन माना जा रहा था कि यह अगले कुछ हफ्तों में हो सकती थीं।
‘यही जिंदगी है’
नए प्रतिबंध कम से कम अगले महीने के अंत तक बने रहेंगे। जब अर्डर्न से पूछा गया कि ऐसे प्रतिबंध लगाकर उन्हें कैसा लगा जिसके चलते उनकी खुद की शादी कैंसिल हो गई, उन्होंने कहा, ‘यही जिंदगी है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं न्यूजीलैंड के हजारों अन्य लोगों से अलग नहीं हूं, जिन्होंने महामारी के चलते बहुत अधिक विनाशकारी प्रभावों को झेला है। महामारी शुरू होने के बाद न्यूजीलैंड में 15,104 कोविड मामले और 52 मौतें दर्ज की गई हैं।

Previous articleदिन में भी ख्वाब
Next articleसैयद मोदी इंटरनेशनल : पीवी सिंधु ने जीता महिला एकल का खिताब
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − three =