पर्यावरण के प्रति दायित्व समझता है उद्योग जगत – सीएस ममता बिन्नानी

0
97

कोलकाता । विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एमएसएमई डेवलपमेंट फोरम के पश्चिम बंगाल चैप्टर की अध्यक्ष (एचसी) सीएस ममता बिनानी ने पर्यावरण के महत्व को रेखांकित कियाआअध्यक्ष रह चुकी बिन्नानी ने कहा कि आज हर उद्योग एवं कार्यक्षेत्र समाज के प्रति अपने दायित्व को समझ रहा है और सभी हित धारकों के साथ स्थायी विकास पर जोर दे रहा है।
धन सृजन का प्राथमिक लक्ष्य और यही वजह है कि कंपनियों ने अपनी संपत्ति का खुलासा करते हुए स्थिरता रिपोर्ट तैयार करनी शुरू कर दी है। पर्यावरण, सामाजिक और शासन मानकों पर प्रदर्शन पर बात की जारी है और स्थिति स्पष्ट की जा रही है।
गौरतलब है कि सीएस ममता बिन्नानी बहुत सारे पर्यावरण और स्वास्थ्य के मुद्दों के लिए भी काम कर रही हैं और प्लास्टिक के न्यूनतम उपयोग के अभियान का समर्थन करती हैं। वह सैन फ्रांसिस्को में आयोजित इंटरनेशनल कॉरपोरेट गवर्नेंस नेटवर्क (आईसीजीएन) वार्षिक सम्मेलन 2016 का हिस्सा थीं।

Previous articleपर्यावरण संरक्षण की मुहिम को बढ़ाता है केके का अंतिम गीत
Next articleसामाजिक संदेश के साथ फिल्म ‘जनहित में जारी’ सिनेमाघरों में
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − 9 =