पूर्वांचल विद्यामंदिर में शिक्षकों एवं गैर-शिक्षण कर्मचारियों का टीकाकरण

0
184

कोलकाता :  वैश्विक महामारी के इस समय में राष्ट्रीय सचेतनता का प्रमाण देते हुए और जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखकर पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शिक्षा विभाग द्वारा गैर – सरकारी विद्यालयों के सभी शिक्षकों एवं गैर शिक्षण कर्मचारियों के टीकाकरण का महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। इसके लिए पांच टीकाकरण केंद्र चुने गए जिनमें पूर्वांचल विद्यामंदिर भी एक है। गत 16 जून, बुधवार को यहां 13 विद्यालयों एवं दिनांक 17 जून, गुरुवार को कुल 11 विद्यालयों के शिक्षकों एवं गैर – शिक्षण कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया । कोलकाता नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी स्कूलों के लिए यह टीका निःशुल्क प्रदान किया गया। इस महान कार्य को सफल एवं सटीक तरीके से संपन्न करने में पूर्वांचल विद्यामंदिर के सभी सदस्यों ने सक्रिय भूमिका निभाई और अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वाह किया।
विद्यालय के प्रबंधन समिति के कार्यकारिणी सदस्यों ने इस कार्यक्रम का पूर्ण समर्थन किया । इसके साथ ही पूर्वांचल नागरिक समिति के अध्यक्ष उमेश केडिया, पूर्वांचल विद्यामंदिर के संयोजक रमाकांत बेरीवाल , एवं सह – संयोजक श्री लक्ष्मी नारायण गुप्ता के सक्रिय सहयोग के बिना यह कार्य संभव नहीं हो पाता। विद्यालय की प्रधानाचार्य पुष्पिता बारिक  की देखरेख में बड़ी ही सावधानी से कोरोना कालीन नियमों का पालन करते हुए यह कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

Previous articleशुभजिता क्लासरूम : हिन्दी साहित्य के लिए एनटीए नेट परीक्षा
Next articleभक्ति रस बिखेरती हैं रीतिकालीन प्रताप कुँवरी बाई की कविताएँ
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − 5 =