पेटीएम ने अक्टूबर और नवंबर में वितरित किये 6.8 मिलियन ऋण

0
38

कोलकाता । पेटीएम ने लगातार मजबूत वृद्धि दिखाई है। कंपनी ने आज अक्टूबर और नवंबर के लिए अपने ऑपरेटिंग मेट्रिक्स के बारे में एक एक्सचेंज फाइलिंग साझा की। ऋण वितरण व्यवसाय के लिए कंपनी की वार्षिक दर अब ₹39,000 करोड़ ($4.8 बिलियन) है।
दो महीनों में, पेटीएम ने 150 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 6.8 मिलियन ऋण वितरित किए हैं । यह दर वर्ष दर वर्ष 374 प्रतिशत के ऋण संवितरण ₹ 6,292 करोड़ के साथ है । कंपनी ने अपने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “हम एक महत्वपूर्ण विकास रनवे देखते हैं, जबकि हम अपने भागीदारों के साथ पुस्तक की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करने के लिए काम करना जारी रखते हैं।” ऑफलाइन भुगतान में कंपनी का नेतृत्व 5.5 मिलियन से अधिक भुगतान उपकरणों के लिए भुगतान करने वाले व्यापारियों के साथ मजबूत होता है। पेटीएम सुपर ऐप का उपयोग भी एक और उच्च स्तर पर पहुंच गया है क्योंकि कंपनी ने कहा है कि उसके औसत मासिक लेनदेन उपयोगकर्ता (एमटीयू) नवंबर 2022 को समाप्त दो महीनों के लिए 33% वर्ष-दर-वर्ष 84 मिलियन हैं।
इस उपभोक्ता और मर्चेंट इकोसिस्टम ने कंपनी को नवंबर 2022 को समाप्त हुए दो महीनों के लिए ₹2.28 लाख करोड़ ($28 बिलियन), 37% की वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि के लिए मर्चेंट पेमेंट वॉल्यूम (जीएमवी) एकत्र करने के लिए प्रेरित किया है। गौरतलब है कि पेटीएम अपने प्रस्तावित बायबैक को लेकर सुर्खियों में है। कंपनी के बोर्ड की योजना पर चर्चा करने के लिए 13 दिसंबर को बैठक होगी और मंजूरी मिलने के बाद ही पेटीएम एक्सचेंजों के साथ अधिक विवरण साझा करेगा। हालाँकि, बायबैक की खबर ने निवेशकों का विश्वास जगाया है ।

Previous articleआम नागरिक की कहानी ‘तफ्तीश’
Next articleस्पाइसजेट बना ‘सेफ्टी परफॉर्मर ऑफ द ईयर’
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 4 =