प्रकृति की सुन्दरता के बीच भवानीपुर कॉलेज की पिकनिक

500 विद्यार्थियों ने लिया भाग

कोलकाता । भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज की ओर से पांच सौ विद्यार्थियों ने डायमंड हार्बर रोड पर स्थित ईबीजा रिसोर्ट में पिकनिक मनाई। दस ट्रैवलर बसों द्वारा विद्यार्थियों के लिए व्यवस्था की गई। प्रत्येक बस में लगभग 20 शिक्षक और शिक्षिकाओं की देख रेख में विद्यार्थियों को पिकनिक स्थान पर लाया गया। विद्यार्थियों ने खेल, गीत, संगीत अन्त्याक्षरी, साइकिलिंग,जिप लाइन, बोटिंग, डिस्कोथेक, प्रकृति आदि विविध कार्यक्रमों में भाग लिया और आनंद उठाया। ॉ प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी, डीन प्रो दिलीप शाह, प्रो दिव्या उदेशी, प्रो चंपा श्रीनिवासन, प्रो विवेक पटवारी, प्रो नितीन चतुर्वेदी, प्रो गोविंद दीवान, डॉ वसुंधरा मिश्र, प्रो हर्षित चोखानी, प्रो उजमा खान, प्रो गार्गी, प्रो चंदन कुमार झा, एनसीसी के कैडट अभिषेक कुमार सिंह, एलटी आदित्य राज और ऑफिसर कैडट अरित्रिका दूबे और गैर शैक्षणिक दिलीप दास ने पिकनिक को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। डीन प्रो दिलीप शाह ने जिप लाइन में भाग लेकर विद्यार्थियों का उत्साहवर्द्धन किया। डॉ वसुंधरा मिश्र ने बताया कि इस पिकनिक में बीए बीकॉम प्रातःकालीन, मध्याह्न, सांध्य सभी विभागों के छात्र छात्राओं ने अपना नाम दर्ज कराया।

 

फेडरल बैंक ‘स्पीक फॉर इंडिया’ के प्रतिभागी बने भवानीपुर कॉलेज के विद्यार्थी


कोलकाता । भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज के विद्यार्थियों ने ‘स्पीक फॉर इंडिया’ वाद – विवाद प्रतियोगिता में भाग लिया। कॉलेज के डायरेक्टर जनरल डॉ सुमन मुखर्जी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया । प्रत्येक वर्ष फेडरल बैंक द्वारा आयोजित स्पीक फॉर इंडिया वाद विवाद प्रतियोगिता में देश भर के विद्यार्थी भाग लेते हैं। डॉ. सुमन मुखर्जी ने बताया कि यह अमीरी गरीबी जाति धर्म से परे युवाओं का ऐसा मंच।है जो विचारों की स्वतंत्र अभिव्यक्ति के साथ साथ विचार विमर्श को स्थान देता है। अभिनेता एवं निर्देशक अरिंदम सील ने कहा कि यह सही है कि आज के युग में मोबाइल की आवश्यकता है लेकिन ऊर्जा और सृजनात्मकता के लिए युवाओं को मोबाइल से दूर रहकर अपनी शक्ति को केंदित करना होगा ।
कार्यक्रम का आरंभ फेडरल बैंक के प्रमुख संतोष कुमार वीसी ने सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत किया। बाद में जोनल प्रमुख साबू आर एस ने अध्यक्षीय वक्तव्य में वाद विवाद प्रतियोगिता के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से युवाओं में आत्मविश्वास, ज्ञान और विचारों का मंथन होता है। वहीं ऐई समय बांग्ला समाचार पत्र के प्रमुख संपादक हीरक बंदोपाध्याय ने भी अपने विचार रखे। इस कार्यक्रम के पार्टनर टाइम्स ऑफ इंडिया रहा। प्रणय किशोर नायक की गरिमामयी उपस्थिति रही। कई कॉलेज के विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। भवानीपुर कॉलेज की छात्रा नम्रता चौधरी का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा। इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए डॉ वसुंधरा मिश्र ने बताया कि प्रतिभागियों को विषय वहीं पर दिए गए जिसमें पक्ष और विपक्ष में अपने विचार साझा किए। पुरस्कार और प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत युवा प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया ।

 

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।