फैशन का शिक्षाशास्त्र

0
107
निशा सिंह (फैशन डिजाइनर एवं उद्यमी)

फैशन में आप दुनिया को देखने और अचंभित करने के लिए कुछ बना रहे हैं। आपको अपनी रचनात्मकता को बाहर लाना होगा और जादू बनाने के लिए इसे दुनिया के विकास के साथ जोड़ना होगा यह उपभोक्ताओं, प्रवृत्तियों, रंग, वस्त्र, व्यवसाय, विज्ञापन और यहां तक ​​कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता को समझने से आता है।

फैशन कल को समझने, आज जीने और आने वाले कल के लिए बनाने के बारे में है। दूध, मक्का, प्लास्टिक और क्रिस्टल से नए रेशे और वस्त्र बनाने की कल्पना करें। ब्लॉगऔर पॉडकास्ट बनाना जो लोगों के सोचने के तरीके को बदल देगा। लोग क्या खरीदने जा रहे हैं, इसका अनुमान लगाने के लिए किसी परिधान या एआई के आवरण में प्रौद्योगिकी को एम्बेड करने के लिए कोडिंग का उपयोग करना।
फैशन उद्योग में फैशन ब्लॉगर, ब्लॉग, सामग्री निर्माता, क्यूरेटर, अनुभव प्रबंधक, फैशन स्टाइलिस्ट, रचनात्मक निर्देशक, फोटोग्राफर, संपादकीय, कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रबंधक, होम स्टाइलिस्ट, और बहुत कुछ शामिल हो गए हैं, इसलिए विकास की बहुत बड़ी संभावना है। फैशन और स्टाइल संचार के शक्तिशाली तरीके हैं।

आज, एक डिजाइनर या स्टाइलिस्ट के पास बड़ी संख्या में लोगों को प्रभावित करने की शक्ति है। डिजाइनरों द्वारा स्थिरता, उपभोग, लिंग, आजीविका और सामाजिक मानदंडों जैसे मुद्दों को तेजी से उठाया जा रहा है और वे जागरूकता और परिवर्तन पैदा करने के लिए अपने पेशे का उपयोग करते हैं। तो परिवर्तन बनो!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 5 =