बंगाल के अधिवक्ता ने साइबर अपराधियों से बचाव के लिए बनाया मोबाइल एप्लिकेशन 

0
104

कोलकाता : कोलकाता के एक अधिवक्ता ने साइबर अपराधियों से बचाव के लिए एक नया मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया है। एप्लीकेशन का नाम है साइबर कानून। इस मोबाइल एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।
एप्लीकेशन तैयार करने वाले अधिवक्ता का नाम विभास चटर्जी है। विभास ने रविवार को बताया कि कोरोना वायरस के संकट काल में पूरा प्रशासन लोगों के लिए राहत और बचाव में जुटा हुआ है। स्वास्थ्य कर्मियों, अस्पतालों और संक्रमित क्षेत्रों की सुरक्षा में अधिकतर पुलिसकर्मी लगे हुए हैं। ऐसे मौके का फायदा साइबर अपराधी उठा रहे हैं। बैंक फ्रॉड से लेकर व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर आदि सोशल प्लेटफार्म के जरिए से भी धड़ल्ले से ठगी हो रही है। इसमें साधारण परिवारों के लोग और गांव के किसान तक फंसते जा रहे हैं। इसलिए मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया है। ताकि लोग साइबर अपराधों को समझ सके। दरअसल उन्होंने अपने मोबाइल एप्लीकेशन में साइबर अपराध से बचने, साइबर कानून और साइबर अपराधियों को पहचानने से संबंधित शानदार उपाय बताए हैं। विभास ने कहा कि वर्तमान दौर में लोगों को सबसे अधिक साइबर अपराधियों से ही बचने की जरूरत है। इसलिए उन्होंने यह मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया है। साइबर लॉ इन हिंदी नाम से अंग्रेजी में सर्च कर इस मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जा सकता है। उन्होंने इसके पहले बांग्ला में भी इसी तरह का मोबाइल एप्लीकेशन विकसित किया है जो काफी लोकप्रिय रहा है।

Previous articleमैथिली नहीं गाएंगी अब बॉलीवुड कवर गीत
Next articleरात गुजार लेती हूँ
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में पंजीकरण कर के लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। पंजीकरण करने के लिए सबसे ऊपर रजिस्ट्रेशन पर जाकर अपना खाता बना लें या कृपया इस लिंक पर जायें -https://www.shubhjita.com/registration/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − four =