बंगाल में 31 अगस्त तक बढ़ीं पाबंदियां, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमाघर

0
32

कोलकाता : बंगाल में कोविड -19 को लेकर प्रतिबन्ध 31 अगस्त तक बढ़ा दिये गये हैं। इस निर्णय की जानकारी देते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि तीसरी लहर का खतरा अब भी है। कुछ ढील रहेंगी जैसे कि रात में पूर्ण लॉकडाउन की अवधि पहले रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक थी जिसे अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है।
50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे थिएटर
वहीं सिनेमा हॉल,थिएटर, ऑडिटोरियम, स्टेडियम और स्वीमिंग पूल 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं। पहले इन चीजों के खोलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई थी। जिसे अब सरकार ने हटा लिया है।
रात 10:30 तक खुले रह सकते हैं रेस्तरां और बार
नये निर्देशों के मुताबिक रेस्तरां और बार रात 10:30 तक खुले रह सकते हैं. पश्चिम बंगाल में पहले बार और रेस्टोरेंट को सिर्फ तीन घंटे खोलने की इजाजत थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है।
एक घंटे ज्यादा चलेगी मेट्रो
पश्चिम बंगाल में मेट्रो रेल ने शहर में अपने उत्तर-दक्षिण गलियारे पर सोमवार से शाम को सेवा के समय में एक घंटे बढ़ाने का फैसला किया है। अब आखिरी ट्रेन रात नौ बजे टर्मिनल स्टेशनों से रवाना होगी।
बढ़ाई गयी ट्रेनों की संख्या
कोलकाता मेट्रो के अधिकारियों ने यात्रियों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए ट्रेनों की दैनिक संख्या 220 से बढ़ाकर 228 कर दी है और व्यस्तम समय में हर पांच मिनट के अंतराल पर ट्रेन मिलेगी।
नाइट कर्फ्यू में दी गयी छूट
पश्चिम बंगाल सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में कोविड-19 महामारी के कारण रात के समय आवाजाही पर लगाई रोक 16 अगस्त से रात्रि 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगी, न कि रात नौ बजे से लागू होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 16 =