बंगाल : विधानसभा में प्रवेश हेतु करवाना होगा कोरोना परीक्षण

कोलकाता : बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र 9 सितंबर से आइसीएमआर के दिशानिर्देशों के सख्त अनुपालन में आयोजित किया जाएगा और इस अवधि के दौरान विधानसभा भवन में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना परीक्षण से गुजरना होगा। विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि सभी विधायकों, हाउस स्टाफ और मीडिया कर्मियों को विधानसभा परिसर में प्रवेश करने से पहले परीक्षण से गुजरना होगा। अगर कोई भी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उसे सदन में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।
परीक्षण 8, 9 और 10 सितम्बर को आयोजित किए जाएंगे
उन्होंने कहा कि संक्रमण का पता लगाने के लिए परीक्षण 8 सितंबर, 9 और 10 को आयोजित किए जाएंगे। कोरोना के बारे में आइसीएमआर और राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें। विधायकों के लिए बैठने की व्यवस्था शारीरिक दूरियों के मानदंडों को ध्यान में रखते हुए की गई है। सत्र के इन दो दिनों के दौरान सदन में किसी भी आगंतुक को अनुमति नहीं दी जाएगी।मानदंडों के अनुसार दो सत्रों के बीच छह महीने से अधिक का अंतर नहीं हो सकता है। अंतिम सत्र इस साल मार्च में स्थगित कर दिया गया था। इसलिए अगला सत्र सितंबर में आयोजित करना जरूरी है। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि विधानसभा का सत्र 17 मार्च को स्थगित कर दिया गया, जब राज्य के बजट सत्र के दौरान ही कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने लगे थे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।