बीएचएस में वाहनों के शोर एवं प्रदूषण के विरोध में अभियान

0
45

कोलकाता । बिड़ला हाई स्कूल में ध्वनि प्रदूषण को केन्द्र में रखते हुए प्रदूषण के खिलाफ अभियान चलाया गया । कोविड के बाद से ही आस – पास व्याप्त प्रदूषण और वाहनों के शोर के खिलाफ अब नो हॉर्न अभियान नियमित तौर पर चलाया जा रहा है। 15 नवम्बर से सुबह 7.20 से 8 बजे तक हंगरफोर्ड स्ट्रीट इलाके में बिड़ला हाई स्कूल के 8वीं एवं 9वीं के विद्यार्थी इस अभियान में भाग ले रहे हैं । टीचर इंचार्ज गौतम घोष, एन.एन. मिश्रा एवं प्रभारी विनय विश्वास के मार्गदर्शन में विद्यार्थी प्लेकार्ड के माध्यम से जागरूकता ला रहे हैं। स्कूल की प्रिंसिपल लवलीन सैगल एवं कोऑर्डिनेटर श्रीमती सेन एवं रेनु बुबना का समर्थन भी उल्लेखनीय है ।

 

 

बीएचएस में मनाया गया बाल दिवस

कोलकाता । बिड़ला हाई स्कूल में बाल दिवस समारोह का आयोजन किया गया। गत 14 नवम्बर को बाल दिवस के दिन विद्या मंदिर सभागार में आयोजित यह कार्यक्रम दो भागों में विभाजित था। बच्चों के बेहतर भविष्य को थीम बनाते हुए यह बच्चों में आपसी सहयोग की भावना को विकसित करना कार्यक्रम का उद्देश्य था । 2 साल के बाद स्कूल में आभासी दुनिया से बाहर बाल दिवस मनाया गया । कक्षा छठी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों ने अपने आकर्षक परिधानों से परिसर की शोभा बढ़ाई। शिक्षकों ने शानदार प्रदर्शन के साथ अपनी शानदार पोशाक तैयार की। कार्यक्रम की शुरुआत देवी सरस्वती के आह्वान के साथ हुई, इसके बाद प्रिंसिपल लवलीन सैगल ने बच्चों का उत्साहवर्द्धन किया । स्कूल के एसीएमडी शिक्षकों द्वारा एक शानदार संगीत कार्यक्रम की व्यवस्था की गई थी। जीवंत और भावपूर्ण बंगाली हिंदी और अंग्रेजी गीतों का एक अद्भुत समागम हुआ और एकांकी प्रस्तुत की गयी । शिक्षकों के समर्पण और उनकी बुद्धि ने संवाद की हर दूसरी पंक्ति के बाद दर्शकों को हँसी में उड़ा दिया। शिक्षकों ने कुछ पसंदीदा बॉलीवुड हिट गाने गाए । बारहवीं के विद्यार्थियों ने धन्यवाद दिया ।

 

 

Previous articleद हेरिटेज स्कूल में राउंड टेबल इंडिया का ‘तारे जमीन पर’
Next articleसभी धर्मों का समन्वय करना होगा – जस्टिस श्यामल सेन
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =