भवानीपुर कॉलेज के कॉमर्स सांध्य विभाग द्वारा रवीन्द्र प्रणाम

कोलकाता । भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के सांध्य विभाग कॉमर्स के शिक्षक शिक्षिकाओं और विद्यार्थियों ने रवीन्द्र प्रणाम आयोजित किया। कार्यक्रम का उद्घाटन कवि गुरु रवीन्द्र नाथ की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया गया जिसमें डीन प्रो दिलीप शाह, रेक्टर डॉ संदीप दान,टीआईसी डॉ सुभब्रत गंगोपाध्याय, वाइस प्रिंसिपल प्रो सस्पो चक्रवर्ती, विभागाध्यक्ष डॉ पारमिता चक्रवर्ती प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
टीआईसी डॉ सुभब्रत गंगोपाध्याय ने सभी का स्वागत किया और डीन प्रो दिलीप शाह ने “आगुने पारशमणि छुआओ प्राणे” पंक्तियाँ सुनाकर रवीन्द्र नाथ की प्रासंगिकता पर विचार व्यक्त किया। सांध्य विभाग के वाइस प्रिंसिपल प्रो सस्पो चक्रवर्ती ने शंख घोष की एक कविता का पाठ किया। कॉलेज के रेक्टर डॉ संदीप दान ने रवीन्द्र नाथ ठाकुर से संबंधित संस्मरण और उनकी रसिकता पर बहुत से प्रसंग सुनाए। छात्र छात्राओं ने वाद्य यंत्र से कार्यक्रम भी दिए साथ ही गीत, कविता पाठ भी किया और शिक्षिकाओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जिनमें रवीन्द्र नृत्य, बाउल
और आधुनिक गीत नीर झरेर स्वप्न गीत द्वारा नृत्य प्रस्तुतियाँ दी। प्रो अरूंधती मजूमदार के संयोजन में प्रो गार्गी और प्रो निर्झर घोष के संचालन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रवीन्द्र नाथ के अभ्यर्थना के हास्य मुक्तकों का पाठ भी किया जिसमें शिक्षक और शिक्षिकाओं ने भाग लिया। कॉलेज के कॉन्सेप्ट हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।