भवानीपुर कॉलेज को उत्कृष्ट शिक्षा और कौशल उद्यम में ‘एडुमीट अवार्ड्स 2021’

0
260

कोलकाता : भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज को उत्कृष्ट शिक्षा और कौशल उद्यम के क्षेत्र में एडुमीट अवार्ड्स 2021 प्रदान किया गया। एडुमीट अवार्ड्स 2021 शिक्षा प्रणाली में उन सभी परिवर्तनों और नवाचारों के विषय में है जो वर्तमान समय की मांग है। भवानीपुर कॉलेज में अॉन-लाइन और अॉफ आइन दोनों ही क्षेत्र में विद्यार्थियों को शिक्षा दी जा रही है।
हाईब्रिड कक्षाओं के माध्यम से कॉलेज के साढ़े दस हजार विद्यार्थियों को सभी विभागों बीकॉम, बीए, बीबीए और एमकॉम आदि विषयों पर फैकल्टी द्वारा शिक्षा दी जा रही है। कोरोना के नियमों का पालन करते हुए जो विद्यार्थी उपस्थित होते हैं वे फिजिकली कक्षा में शिक्षक और शिक्षिकाओं द्वारा पढ़ रहे हैं और उसी समय जो नहीं आ पाते हैं वे अॉन-लाइन अपने घर में पढ़ रहे हैं। अन्य कई प्रकार से सेमिनार, वर्कशॉप और अॉन-लाइन लेक्चर्स, प्लेसमेंट और स्कील एजूकेशन प्रदान की जाती है जिससे विद्यार्थियों का शिक्षा के प्रति रुझान बढ़े। एनसीसी एनएसएस टीम भी कई सामाजिक कार्यों के द्वारा विद्यार्थियों को एक नया आयाम दे रही है।
द भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज को एडुमीट अवार्ड्स 2021 में उत्कृष्टता और कौशल उद्योग का पुरस्कार मिला। कॉलेज के द डीन ऑफ स्टूडेंट अफेयर्स प्रो दिलीप ने विद्यार्थियों की उपस्थिति में यह सम्मान प्रो के. के. अग्रवाल चेयरमेन नेशनल बोर्ड अॉफ एक्रेडिटेशन द्वारा प्राप्त किया जिसकी रिपोर्ट सिद्धि पंचोली ने प्रस्तुत की।इस अवसर पर एसोचैम हायर एजुकेशन कौन्सिल पूर्व के चेयरमैन मनोज जोशी ने स्वागत भाषण दिया। अन्य विशिष्ट अतिथियों में आलोक टिबरेवाल उपाध्यक्ष एसोचेम स्कूल एजुकेशन कौन्सिल पूर्व, तमाल मुखर्जी एसोचेम स्कूल एजुकेशन कौन्सिल पूर्व, प्रदीप अग्रवाल उपाध्यक्ष एसोचेम हायर एजुकेशन कौन्सिल पूर्व, डॉ मधु चित्कारा पूर्व चांसलर चित्कारा युनिवर्सिटी पंजाब और क्षेत्रीय वाइस को चेयर एसोचैम एडुकेशन कौन्सिल उत्तर और प्रो सुरंजन दास वाइसचांसलर जादवपुर युनिवर्सिटी ने शिक्षा विषयक वक्तव्य दिए। कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

Previous articleसाहित्य अकादमी में मनायी गयी सत्यजीत राय जयन्ती
Next article‘चंद्रकला’ छिरकैं रँग अंगन आपस माँहि करै चित चोरी
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − seven =