भवानीपुर कॉलेज को मिला बेस्ट एजुकेशन ब्रांड अवार्ड 

कोलकाता :  कोलकाता का भवानीपुर कॉलेज गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी ” इकनॉमिक टाइम्स” ने शिक्षा के क्षेत्र में ब्रांड रैंकिंग में शीर्षस्थ स्थान “बेस्ट एजूकेशन ब्रैंड अवार्ड” कॉलेज के डीन प्रो दिलीप शाह को गुल पनाग ने विडियो के द्वारा यह अवार्ड प्रदान किया । शिक्षा के स्तर पर तो भवानीपुर कॉलेज ने अपनी एक महत्वपूर्ण पहचान बनाई ही है साथ ही विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों में अपने ज्ञान को बढ़ाने में भी शिक्षक गणों और मैनेजमेंट ने पूर्ण रूप से हाथ रहा है। कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहे विद्यार्थियों को लॉक डाउन से ही उनको कॉलेज से बराबर जोड़ने के लिए सेमिनार, वर्कशॉप प्रोजेक्ट, सामाजिक और सांस्कृतिक आदान प्रदान, साहित्य कला और संगीत आदि का ऑन-लाइन आयोजन करता रहा।

घटना प्रधान विडियो निर्माण प्रतियोगिता फिनोमेनन 2020 पोस्टर विडियो निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कम्प्यूटर विभाग के प्रो. आकाश निर्णायक रहे।ट्यूटोरियल रूप में रखने के कारण पचास से अधिक विद्यार्थियों ने घटना प्रधान विडियो निर्माण में रजिस्ट्रेशन कराया। तेइस पोस्टर में से प्रथम स्थान पर आशीष लाल, द्वितीय हर्षिताष जायसवाल और तृतीय रमशा टूबा जिन्होंने क्रमशः एंटीमैटर, एस्ट्रॉनमी और मैग्नेटिक मोनोपोली पर अपने विडियो बनाए जो इनकी कल्पना को एक नया आयाम देते हैं। इस कार्यक्रम की परिकल्पना कॉलेज डीन प्रो. दिलीप शाह ने की। इस पहल ने विद्यार्थियों की कल्पना शक्ति को निश्चित ही बड़ा एक आकाश दिया।फिनोमेनन 2020 इस वर्ष साइंस कम्युनिकेटर का समूह विभिन्न घटनाओं के विडियो बनाने के कार्य में सक्रिय रूप से जुड़ा रहेगा। यह प्रथम चरण है। सभी विजेताओं को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। यह जानकारी डॉ. वसुन्धरा मिश्र ने दी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।