भवानीपुर कॉलेज ने गैर शिक्षण कर्मियों को दिया ‘फगुआ 2022 सम्मान’

0
92

कौलकाता । भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के डीन्स ऑफिस और कॉलेज की ओर से गैर शिक्षण कर्मियों को होली के अवसर पर सम्मानित किया। पिछले छह वर्षों से फगुआ कार्यक्रम में यह कार्यक्रम बड़े ही जोरशोर से मनाया जाता है। सिक्युरिटी, मेंटेनेंस, एकाउंट्स, कम्प्यूटर सेंटर, इन्फ्रास्ट्रक्चर, गेम्स एंड स्पोर्ट्स, एनसीसी, लाइब्रेरी, हाउस कीपिंग, आदि सभी विभागों के प्रमुख और अन्य सभी को उपहार स्वरूप डिनर सेट प्रदान किए गए। डीन प्रो दिलीप शाह ने अपने वक्तव्य में कहा कि लगभग 225 से अधिक गैर शिक्षण कर्मी ही कॉलेज को सुचारू रूप से चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, तभी कॉलेज अपनी संपूर्ण गतिविधियों को आसानी से कर लेता है। ये सभी हमारे कॉलेज की रीढ़ हैं। उन्होंने सभी को उपहार प्रदान किए। सबसे पुराने सुरक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी हरि सिंह को प्रो दिलीप शाह ने विशेष रूप से सम्मानित किया ।
कार्यक्रम के आरंभ में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसमें गीत – संगीत और होली उत्सव के नृत्य और हास्य नाटिका की प्रस्तुति दी। कॉलेज के फ्लेम कलेक्टिव ने इस्टर्न और वेस्टर्न नृत्य, इन-एक्ट ने हमारे मंत्री नाटिका और फैशनिस्टा ने श्वेत परिधान और फागुनी लहरिया में फैशन शो किया। क्रिसेंडो ने हिंदी, बांग्ला और अन्य गीतों को वाद्ययंत्रों के साथ फागुन के गीत गाए और सभी को रस से सराबोर कर दिया। फूलों से खोली गई इस होली में कॉलेज के शिक्षकगणों ने भाग लिया। शिक्षक संयोजक प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी, प्रो दिव्या उदेशी, प्रो विवेक पटवारी, प्रो चंदन झा, प्रो दर्शना झा, डॉ वसुंधरा मिश्र, प्रो कृपा शाह रहे।
विद्यार्थियों की बड़ी संख्या में उपस्थित वोलियंटर ने दिए गए अपने सभी कार्यों को जिम्मेदारी से बखूबी निभाया।
फागुन के इस रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में जुबली सभागार और वालिया हॉल तथा नीचे कॉरिडोर सभी जगह फूलों की पंखुड़ियों से धरती पट गई थी। भोजन और ठंडाई की व्यवस्था थी जिसका सभी ने आनंद उठाया। इस कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

Previous article भवानीपुर कॉलेज ने मनाया इंट्रा एथलेटिक कॉर्निवल ‘ऊर्जा 2022’
Next articleपुस्तक समीक्षा – टुकड़ा टुकड़ा सच काव्य संग्रह पढ़ते हुए
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × two =