भवानीपुर कॉलेज ने लिंग संवेदीकरण विषय पर वेबिनार 

0
274

कोलकाता । भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के जुबली सभागार में सुश्री सीमा श्रीनिवास द्वारा “लिंग संवेदीकरण में प्रमुख मुद्दे” पर एक आमंत्रित व्याख्यान आंतरिक शिकायत समिति द्वारा आईक्यूएसी, भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज के सहयोग से चौबीस दिसंबर को दोपहर एक बजे आयोजित किया गया।
इस व्याख्यान माला में लगभग पचास प्रतिभागियों ने भाग लिया जिनमें विभिन्न वर्गों के कॉलेज के संकाय, छात्र और कर्मचारी शामिल थे। कार्यक्रम की शुरुआत समिति की पीठासीन अधिकारी डॉ. जोयता भादुड़ी के स्वागत भाषण से हुई।
इसके बाद आईक्यूएसी के समन्वयक प्रो तथागत सेन ने उद्घाटन भाषण दिया। अध्यक्ष का परिचय आईसीसी के सदस्य प्रो. अत्रेयी गांगुली ने किया।
अतिथि वक्ता ने भारत में लिंग के लिए चिंता का विषय होने और लिंग भेदभाव के मूल कारणों पर चर्चा की।
उन्होंने समाज में दिखाई देने वाले परिवर्तन के संकेतों पर प्रकाश डालते हुए एक सकारात्मक नोट पर समाप्त किया और प्रतिभागियों को समाज के स्वस्थ विकास को सुनिश्चित करने के लिए लैंगिक समानता के मुद्दों के प्रति संवेदनशील होने के बारे में बताया।
व्याख्यान के अंत में एक इंटरैक्टिव सत्र था जिसमें छात्रों और शिक्षकों ने भाग लिया। कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

Previous articleहिंदी मेला समाज को जोड़ने का संदेश देता है तोड़ने का नहीं
Next articleकविताओं में अटल बिहारी वाजपेयी
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 3 =