भवानीपुर कॉलेज ने सौ स्वतंत्रता सेनानियों को दी सलामी 

कोलकाता । भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के विद्यार्थियों ने सरस्वती पूजा के साथ साथ गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व उल्लास और उमंग के साथ मनाया। कॉलेज के अध्यक्ष रजनीकांत दानी ने इस अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दीं। आजादी के 74वें अमृत महोत्सव पर सौ स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया गया। कॉलेज मैनेजमेंट के पदाधिकारियों में प्रदीप सेठ, जितेंद्र भाई शाह, योगेश भाई दोशी, पंकज भाई शाह, उमेश भाई ठक्कर, जोगेश भाई शाह, मिथेश भाई मेहता, भवानीपुर डिजाइन अकादमी की रेणुका भट्ट और भवानीपुर गुजराती स्कूल के हेडमास्टर ब्रजभूषण सिंह की गरिमामयी उपस्थिति रही। झंडे को फहराया अध्यक्ष रजनीकांत दानी ने और सभी विद्यार्थियों और शिक्षक गणों ने राष्ट्रीय गीत को एक साथ गाया। इस अवसर पर भवानीपुर स्कूल और कॉलेज की एनसीसी कैडेटों ने मार्चपास्ट करते हुए झंडे को सलामी दी। बाद में लोकतांत्रिक भारत देश के संविधान की प्रस्तावना को पढ़ा कॉलेज के डीन प्रो दिलीप शाह ने जिसको सभी ने एकसाथ दोहराया।
सभी विद्यार्थियों और शिक्षक गणों ने सरस्वती पूजा और आरती की। इस अवसर पर भवानीपुर कॉलेज के उन्तिस शिक्षक शिक्षिकाओं को यूजीसी द्वारा स्वीकृत जर्नल में प्रकाशित आलेखों, पुस्तकों और पीएचडी पर सरस्वती सम्मान 2023 प्रदान किया गया। प्रत्येक वर्ष सरस्वती पूजा पर यह सम्मान दिया जाता है जिसमें उत्तरीय, उपहार और धनराशि दी जाती है।
डॉ वसुंधरा मिश्र ने बताया कि एनसीसी केडट सेरेमनी के अंतर्गत महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने वाले कैडेटों को आर्मी के अतिथि प्रमुख ने सम्मानित किया और प्रो दिलीप शाह को कैप से नवाजा।
वर दे वीणावादिनी पर कॉलेज के फ्लेम कलेक्टिव ने नृत्य प्रस्तुति दी । भवानीपुर स्कूल के आईसीएसई और आईसीएस के विद्यार्थियों ने देश गीतों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कॉलेज की ओर से सर्वश्रेष्ठ वेशभूषा के उपहार छात्रा अंजली कृपलानी और छात्र समर्थ कुमार को दी गई वहीं हेडमास्टर ब्रजभूषण सिंह और शिक्षिका अरविंदर कौर को दिया गया। निर्णायक मंडल में रेणुका भट्ट और डॉ वसुंधरा मिश्र रहे। इस अवसर पर गैर शैक्षणिक कर्मचारियों ने सरस्वती पूजा का प्रसाद फल और लड्डू दिए गए और महाप्रसाद में शिक्षकों को खिचड़ी पूडी सब्जी बैंगुनी चटनी पापड़ और गुलाब जामुन दिए गए वहीं सभी विद्यार्थियों को सैंडविच ढोकले चिप्स और मीठे के डिब्बे दिए गए। अंत में, सभी विद्यार्थियों ने नृत्य करते हुए कॉलेज की टर्फ पर एक साथ डीजे के साथ संगीत गीत का आनंद लिया। कार्यक्रम का संचालन किया समीक्षा खंडूरी, तुषिता चुगानी ने और संयोजन किया डीन प्रो दिलीप शाह ने ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।