भवानीपुर कॉलेज ब्लड डोनेशन कार्निवाल 22 का आयोजन

0
48

भवानीपुर कॉलेज ब्लड डोनेशन कार्निवाल 22 का आयोजन

कोलकाता ।  भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज ने ब्लड डोनेशन कार्निवाल 2022 का उद्घाटन समारोह उत्सव के रूप में मनाया। विद्यार्थियों की बड़ी संख्या ने रक्त देकर पुण्य कार्य में अपना योगदान दिया। कॉलेज के अध्यक्ष रजनीकांत भाई दानी ने ब्लड डोनेशन कार्निवाल का उद्घाटन प्रमुख कार्यकर्ता को बैच पहनाकर कार्निवाल का आरंभ किया।प्रो दिलीप शाह ने सभी नये विद्यार्थियों का स्वागत किया ।वालिया हॉल में रक्तदान के लिए आए सभी छात्र छात्राओं का रक्त देने के पूर्व डॉक्टर द्वारा चेकप किया गया जिसकी पूर्ण व्यवस्था की गई । हर बेड के पास वोलिंटियर्स और हेल्थकेयर के कम्पाऊंडर मौजूद रहे।दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया कॉलेज के अध्यक्ष रजनीकांत भाई दानी ने ।साथ में संयोजक डीन प्रो दिलीप शाह, प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी, प्रो दिव्या उदेशी, प्रो गार्गी,लक्ष्मी, धानीश, नागेश पटेल और बड़ी संख्या में पदाधिकारियों की उपस्थिति रही। प्रदीप सेठ ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए रक्तदान का महत्व बताया। अध्यक्ष रजनीकांत भाई दानी ने भी कॉलेज से जुड़े अपने अनुभवों को बताया।
भवानीपुर एडूकेशन सोसायटी कॉलेज में ब्लड डोनेशन कार्निवाल में 754यूनिट रक्त दान हुआ। भवानीपुर एडूकेशन सोसायटी कॉलेज में ब्लड डोनेशन कार्निवाल में विद्यार्थियों ने बहुत अधिक संख्या में भाग लिया। लगभग 905 छात्र छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया जिसमें से 151 विद्यार्थी अनफिट रहे। रक्त दान में प्रोजेक्ट लाइफ फोर्स का योगदान रहा।सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि 603 विद्यार्थियों ने प्रथम बार रक्तदान किया। उपाध्यक्ष श्री मिराज डी शाह ने ब्लड डोनेशन के लिए विद्यार्थियों को विभिन्न सुविधाएं देकर उत्साहित किया। विद्यार्थियों के लिए नाश्ता, जूस, ग्लूकोज़ और रक्तदान के बाद भोजन की व्यवस्था की गई। संगीत और नुक्कड़ नाटक के द्वारा विद्यार्थियों ने रक्तदान उत्सव मनाया ।एनसीसी के कैडट और कैप्टन आदित्य राज ने व्यवस्था में अपना योगदान दिया। डॉ वसुंधरा मिश्र ने कार्यक्रम की जानकारी दी।

Previous articleवाजा द्वारा महिला पदाधिकारियों का मनोनयन 
Next articleभारतीय भाषा परिषद में मुक्तिबोध जयंती का आयोजन
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × two =