भवानीपुर कॉलेज में दीपावली पर ऑनलाइन प्रतियोगिता

0
66

कोलकाता :  भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज ने दीपावली मनाने के लिए विद्यार्थियों के घर में हुई दीपावली की सजावट को ऑनलाइन प्रतियोगिता से जोड़ा। इस तरह से छात्र- छात्राओं ने घर की दीपावली को उमंग और उत्साहपूर्ण ढंग से मनाया साथ ही उनमें प्रतियोगिता का लक्ष्य भी पूरा किया।  वंदनवार, रंगोली, थाली सज्जा और दीप सज्जा इन चार पर हुई प्रतिस्पर्धा में 200 से अधिक विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन किए। रंगोली में 136,दीप सज्जा में 109, थाली सज्जा में 76,और वंदनवार में 65 विद्यार्थी रहे। सभी विद्यार्थियों ने अपनी-अपनी सजावट को लिंक पर भेजा। हर सज्जा को अपने में विभिन्नता लिए रही, विद्यार्थियों की प्रवेश संख्या 386 रही। पारंपरिक, आधुनिक और मिश्रित रूप से दीपावली की सजावट प्रकृति और भारतीय संस्कृति के अनुरूप रही।

आम के पत्ते, मिट्टी के दीपक और रोली चावल पूजा-अर्चना की विभिन्न वस्तुओं के साथ लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा का सौन्दर्य बहुत ही मनभावन रहा। पर्यावरण संरक्षण पर भी ध्यान दिया गया।
वंदनवार में – प्रथम अदिति सिंह, द्वितीय बाप्रिया बागची, तृतीय राहुल चौधरी, दीप सज्जा में – प्रथम तृप्ति चौधरी ,द्वितीय आस्था अग्रवाल ,तृतीय धृति साबू , रंगोली में – प्रथम नंदिता पांडेय, द्वितीय अनुराग पॉल,तृतीय श्रेया खिरवाल, थाली सज्जा में- प्रथम रितम मंडल , द्वितीय जूही गर्ग, तृतीय भावना चोपड़ा स्थान पर रहे सभी छात्र – छात्राओं को सर्टिफिकेट प्रदान किए गए। डीन प्रो. दिलीप शाह, को-अॉरडिनेटर प्रो. मीनाक्षी चतुर्वेदी,डॉ वसुंधरा मिश्र, दिव्या ओडिशी और गौरव किल्ला ने दीपावली के अवसर पर इस प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − twelve =