भारत जैन महामंडल लेडीज विंग का ‘आजादी का अमृत महोत्सव’

0
156

वर्चुअल हुआ आयोजन

कोलकाता । भारत जैन महामडल लेडीज विंग कोलकाता ने नेताजी जयंती पर  जूम आजादी के 75 वर्ष पर मनाया जा रहा आजादी का अमृत महोत्सव जूम पर मनाया। आजादी के अमृत महोत्सव का अर्थ आजादी की ऊर्जा का अमृत है। यानी स्वतंत्रता सेनानियों की स्वाधीनता का अमृत। आजादी का अमृत महोत्सव मतलब नए विचारों का अमृत। नए संकल्पों का अमृत और आत्मनिर्भरता का अमृत है।
मुख्य अतिथि थीं  डाॅ. वसुधरा मिश्र। भारत जैन महामंडल के सचिव उतमसा शाह , विधा शाह (पूर्व सचिव, अखिल भारतीय तेरापंथ) भी उपसस्थित थे। गायन प्रतियोगिता स्वराजलि मे प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली नैना सेठिया, राजीव अग्रवाल (सचिव.अग्र युवा संगठन) सामाजिक कार्यकर्ता, बबिता गुनेजा, संघीय भजन गायिका और भारत जैन महामंडल लेडीज विंग, कोलकाता की बहनें कंचन बैद, मंजू छाजेड, कांता चोरड़िया, नेहा रामपुरिया, शशि सेठिया, विनिता दूगड़, सुमन अगरवाल, मीना दूगड आदि ने समां बांधा। गीत, कविताएं, गाने आजादी के जोशीले और अद्भुत थे। कार्यक्रम की शुरुआत भारत जैन महामडल की बहन ज्योति खेतान के पति दीपक खेतान को श्रद्धांजलि देकर की गई। भारत जैन महामडल लेडिज विंग कोलकाता की चेयरपर्सन सरोज भंसाली ने दीपक जी के बारे मे जानकारी दी। कार्यक्रम का कुशलतापूर्वक संचालन वाइस चेयरपर्सन अंजू सेठिया ने किया।

Previous articleसैयद मोदी इंटरनेशनल : पीवी सिंधु ने जीता महिला एकल का खिताब
Next articleजापान के मंदिर से मिले कलश में थीं नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अस्थियां?
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + nine =