महिलाओं के लिए टीवीएस लाई नयी जेस्ट

0
117

शुरुआती कीमत 58,460 रुपये
टीवीएस टो मोटर्स ने महिलाओं के लिए BS6 इंजन के साथ नयी जेस्ट को बाजार में उतार दिया है। इसकी शुरुआती दौर में 58,460 रुपये (एक्स-शोरूम, चेन्नई) की कीमत पर लाया गया है। टीवीएस जेस्ट को दो वेरिएंट्स (हिमालयन और मैट) व छह रंगों के विकल्प रेड, ब्लू, पर्पल, ब्लैक, येलो और टर्कोइज ब्लू में खरीदा जा सकेगा।
कम्पनी ने दावा किया है कि यह BS6 मॉडल बेहतर माइलेज देगा और इसकी परफोर्मेंस भी बेहतर होगी। इस स्कूटर में 109.7cc का फ्यूल इंजेक्शन इंजन लगाया गया है जो 7.81 bhp की पॉवर और 8.8 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। स्कूटर में नए BS6 इंजन के अलावा और कोई अपडेट कंपनी ने नहीं दिया है। स्कूटर के ब्रेक, सस्पेंशन, हेडलाइट, टेललाइट, बॉडी पैनल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें एल ई डी डीआरएल्स (LED DRL’s) के साथ हैलोजन हेडलैंप, एलईडी टेललैंप और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। स्कूटर में ड्यूल-टोन सीट कवर भी मौजूद है। सस्पेंशन की बात करें तो स्कूटर में आगे ड्यूल टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन जबकि पीछे हायड्रोलिक मोनोशॉक सस्पेंशन मिलेगा।
इस स्कूटर में 19 लीटर की अंडर सीट स्टोरेज स्पेस मिलती है जबकि फ्यूल टैंक 5-लीटर का है। इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम तकनीक दी गयी है और साथ ही एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + 1 =