महिला अग्निवीर के लिए आवेदन शुरू

0
77

नयी दिल्ली । भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्तियां की जा रही है। इसी कड़ी में महिला अग्निवीर भर्ती को लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट- joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
Join Indian Army की ओर से महिला अग्निवीर भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी की गई है। इसमें रैलियों के स्थान और तारीखों के बारे में जानकारी दी गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वेबसाइट पर पहले भर्ती का विवरण देख लें, तभी आवेदन फॉर्म भरें।
महिला अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 09 अगस्त 2022 से शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 07 सितंबर 2022 तक का समय दिया गया है। महिला उम्मीदवार अपने राज्य के अनुसार, रैलियों का विवरण वेबसाइट पर देख सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
महिला अग्निवीर भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले  आधिकारक वेबसाइट- joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा।
वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment लिंक पर जाएं.
इसके बाद REGISTRATION OF WOMEN MILITARY POLICE RALLY WILL COMMENCE ON 09 AUG 2022 के लिंक पर जाएं।
अब अपनी विवरण भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें।
रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदन फॉर्म भर लें।
आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

Previous articleभारत के महान शतरंज खिलाड़ी आनंद बने फिडे उपाध्यक्ष 
Next articleअब एक जैसे होंगे मोबाइल, लैपटॉप और अन्य डिवाइस के चार्जर
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − nine =