महिला दिवस पर शीप्रेन्योर ने आयोजित की संगोष्ठी

कोलकाता ।  लायंस क्लब्स इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 322बी1 ने भारतीय संग्रहालय में संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से “शेप्रेन्यूर 2023” नामक एक महिला संगोष्ठी का आयोजन किया। यह एक पैनल चर्चा थी जिसका विषय था बिल्डिंग बैक: बेटर, बिगर एंड ब्राइटर, जहां प्रमुख मुद्दों को संबोधित किया गया था – पैनलिस्ट के अलग-अलग दृष्टिकोण के बारे में – महिलाओं के जीवन और उनके वास्तविक जीवन के अनुभव, चुनौतियों के बावजूद विकसित होना और वापस आना, दबावों को संभालना और व्यापक बनाना, वे कैसे आसपास के लोगों को प्रेरित और प्रभावित कर सकते हैं और एक सकारात्मक प्रभाव पैदा कर सकते हैं।
संस्था की प्रथम महिला ने एवं मुख्य अतिथि लक्ष्मी आनंद बोस ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस वर्ष परिचर्चा में वुडलैंड्स हॉस्पिटल की डॉ. रूपाली बासु, वेस्ट बंगाल स्टेट यूनिवर्सिटी की वीसी महुआ दास, अधिवक्ता राम्या हरिहरन, उद्यमी चैताली दास एवं योजना एवं कल्याण विभाग की डीआईजी कृष्णकली लाहिड़ी ने भाग लिया।  इस कार्यक्रम का संचालन सेंट जेवियर्स की डॉ. सुजाता अग्रवाल और सुश्री जोएता बसु ने किया।
कार्यक्रम का संचालन जिलाधिकारी लायन मनोज अग्रवाल के नेतृत्व में किया गया। डीसी महिला अधिकारिता लायन सुमन अग्रवाल द्वारा इसकी खूबसूरती से परिकल्पना की गई थी, जिन्होंने घटना के विवरण के प्रबंधन का भार उठाया था। सीएससीटी लायन दक्ष शाह, लायन रुद्रनाथ चटर्जी और डीसीटी लायन प्रवीण छारिया ने इस आयोजन को सफल बनाने में बहुत मदद की। हर साल मार्च में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले इस इवेंट शिप्रेन्योर की यह 7वीं सीरीज है। पूर्व आयोजनों में उनके पास महिला सशक्तिकरण और उनकी यात्रा पर आधारित विभिन्न विषयों पर चर्चा में उल्लेखनीय और सेलिब्रिटी महिला पैनलिस्ट और वक्ता रहे है।
यह शहर में सबसे अधिक मांग वाले और प्रतिष्ठित आयोजनों में से एक है क्योंकि यह सभी स्तरों की महिलाओं को नेतृत्व और प्रेरणा देने के लिए प्रेरित करता है। प्रत्येक पैनलिस्ट द्वारा साझा की गई यात्रा वास्तविक और अनूठी है जो दर्शकों को मंत्रमुग्ध रखती है और उन्हें अपनी व्यक्तिगत अंतर्दृष्टि और कौशल से जोड़ती है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।