महिला प्रीमियम लीग मुंबई इंडियन्स महिला टीम में भवानीपुर कॉलेज की छात्रा चयनित

बीकॉम प्रथम वर्ष की छात्रा है धारा गुर्जर

कोलकाता । भवानीपुर एजुकेशन सोसायटी कॉलेज में पर्सनल विषय पर ‘एन वोग’ सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ब्रांडिंग वर्कशॉप में बीकॉम प्रथम वर्ष की छात्रा धारा गुर्जर को महिला प्रीमियम लीग डब्ल्यू पीएल 2023 में मुंबई इंडियंस महिला टीम में चुने जाने पर सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम 22 फरवरी, 2023 को वर्कशॉप कॉन्सेप्ट हॉल में हुआ। छात्र मामलों के डीन प्रोफेसर दिलीप शाह ने उनकी अविश्वसनीय उपलब्धि के लिए सम्मानित किया । उनकी अविश्वसनीय उपलब्धि का जश्न मनाते हुए, कॉलेज ने उन्हें प्रभारी शिक्षक, डॉ. शुभब्रत गंगोपाध्याय, खेल अधिकारी भाविन परमार और रूपेश गांधी सहित सभी गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में आईपीएल टीम में उनके हालिया चयन के लिए एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया। । छात्र मामलों के डीन प्रोफेसर दिलीप शाह ने उन्हें मंच पर आमंत्रित करते हुए उनके चयन के विषय में कहा कि यह रोज की खबर नहीं है बल्कि वह सभी महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए मार्ग प्रशस्त करती है। 22 फरवरी को कॉन्सेप्ट हॉल में किया गया।
उनकी उपलब्धि छात्रों को खुद को एक ब्रांड के रूप में सोचने के लिए प्रेरित करने का एक तरीका बन गई, जिसकी अपनी एक भाषा होनी चाहिए। व्यक्तिगत ब्रांडिंग विषय पर अतिथि वक्ता अविक रॉय ने व्यक्तिगत ब्रैंडिंग पर अपने विचार व्यक्त किए । अविक राय फैशन उद्योग में 20 से अधिक दशकों के अनुभव के साथ एक अनुभवी पेशेवर हैं। वर्तमान में जिनका करियर फैशन डिजाइनिंग, फैशन इवेंट्स, लुक बुक्स, कैंपेन और स्टाइल गाइड डिजाइनिंग में फैला हुआ है। राय पर्ली अकादमी में स्नातकोत्तर छात्रों के एसोसिएट प्रोफेसर हैं । राय ने विद्यार्थियों से पूछना शुरू किया कि व्यक्तिगत ब्रांडिंग के बारे में उनका क्या विचार है और फिर इस बारे में बातचीत शुरू की कि व्यक्तिगत ब्रांडिंग वास्तव में क्यों मायने रखती है। उन्होंने छात्रों को स्वेच्छा से मंच पर आने के लिए उन्हें आमंत्रित किया और पूछा कि “वे खुद को एक व्यक्ति के रूप में कैसे परिभाषित करेंगे” और उन्होंने कहा कि यह दूसरों के लिए उनके बारे में एक धारणा बनाता है। अपने करियर के शुरुआती दिनों में खुद को पहचानने के महत्व के बारे में बताया क्योंकि यह अंततः उनके संपूर्ण व्यक्तित्व में योगदान देगा। पूरा सत्र छात्रों को प्रेरित करने और एक पोर्टफोलियो के माध्यम से खुद को ब्रांड बनाने में मदद करने के लिए था, सभी विद्यार्थियों पर एक मजबूत प्रभाव पैदा करने के लिए लिंक्डइन एप के विषय में बताया । विद्यार्थियों से यह भी पूछा कि उनमें से कितने नियत समय से पांच मिनट पहले एक जगह पर रहना पसंद करते हैं, समय के पाबंद होने के नाते, विनम्रता और दूसरों को स्वीकार करते हुए यह भी ध्यान रखते हुए कि वे कैसे कपड़े पहनते हैं, प्रत्येक गुण आजीवन संबंध बनाने में योगदान देते हैं।
कार्यक्रम का समापन प्रश्नोत्तर सेशन से हुआ जिसमें छात्र छात्राओं को अपनी शंकाओं का समाधान मिला।
व्यक्तिगत ब्रांडिंग वास्तव में किस प्रकार विद्यार्थियों के लिए सहायक है। डॉ वसुंधरा मिश्र ने बताया कि 120 से अधिक छात्रों की उपस्थिति में पर्ल एकेडमी की सुश्री तृषा पोद्दार; अविक रॉय को प्रो. दिलीप शाह द्वारा सम्मानित किया गया।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।