युवाओं के सपने भविष्य हैं : एड गुरु प्रह्लाद कक्कड़

0
30

कोलकाता । विज्ञापन जगत की चर्चित हस्ती प्रह्लाद कक्कड़ हाल ही में विज्ञापन और ब्रांडिंग पर मास्टरक्लास के लिए हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कोलकाता पहुँचे । यह कार्यक्रम संस्थान के मीडिया साइंस विभाग द्वारा आयोजित हो रही विज्ञापन प्रतियोगिता एड अड्डा 2022 का कर्टेन रेजर था।
कक्कड़ का स्वागत हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सीईओ प्रदीप अग्रवाल, एचआईटीके के प्रिंसिपल प्रोफेसर बासब चौधरी, द हेरिटेज अकादमी के प्रिंसिपल प्रो. गौर बनर्जी एवं हेरिटेज अकादमी की मीडिया साइंस विभाग की डीन प्रो. मधुपा की उपस्थिति में किया गया। कक्कड़ ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि विज्ञापन कल की बात है। यह भविष्य के बारे में है। एक विज्ञापनदाता के रूप में, किसी को यह समझने की आवश्यकता है कि भविष्य क्या है। श्री कक्कड़ ने कहा, “भविष्य युवाओं का सपना है कि वे खुद को, समाज और देश को कैसे बेहतर बना सकते हैं।”
कुछ उत्कृष्ट उदाहरणों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि एक विज्ञापनदाता के रूप में, किसी को सपनों में समझकर एक ऐसी कहानी बनाने की आवश्यकता होती है जो आकर्षक हो और लक्षित दर्शकों द्वारा याद की जा सके। इसके अलावा, उन्होंने इस तथ्य पर जोर दिया कि एक कहानी केवल दर्शकों को एक उत्पाद खरीदने और इसे सफल बनाने के लिए मजबूर कर सकती है। अब से, एक विज्ञापनदाता के लिए यह आवश्यक है कि वह सम्मोहक कहानियाँ बनाए जो दर्शकों को खींच सके और यह तभी हो सकता है जब हम आज के युवाओं के सपनों की गहराई में जा सकें। मास्टरक्लास में राज्य भर के विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के छात्रों और संकाय सदस्यों ने भाग लिया, जैसे एडमस यूनिवर्सिटी, एमिटी यूनिवर्सिटी, ब्रेनवेयर यूनिवर्सिटी, एसएनयू और कई अन्य। हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सीईओ प्रदीप अग्रवाल ने सत्र को प्रभावपूर्ण बताया ।

Previous articleएमसीसीआई एचआर कॉन्क्लेव 2022 सम्पन्न
Next articleरस्किन बांड की कहानियों और पात्रों पर “बैक टू शामली” की संगीतमय नाट्य प्रस्तुति
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + eleven =