यूनिस तूफान को चीरते हुए एयर इंडिया के विमान ने किया लैंड, पायलट की हो रही ‘वाह-वाही’

0
76

लंदन : ब्रिटेन इस वक्त यूनिस तूफान से जूझ रहा है। इसके चलते लंदन में विमानों का उतरना मुश्किल हो गया है। शनिवार को एक यूट्यूब लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो में कई विमानों को लड़खड़ाते हुए लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर खतरनाक तरीके से लैंड करते हुए देखा गया। इसमें एयर इंडिया के एक विमान का वीडियो भी ट्विटर पर तेजी से शेयर हो रहा है। वीडियो में विमान को बेहद कुशलता से एयरस्ट्रिप पर उतरते हुए देखा जा सकता है जिसके लिए पायलट की जमकर तारीफ हो रही है।
वीडियो में लैंडिंग के वक्त तेज हवाओं के चलते एयर इंडिया के विमान का संतुलन हवा में ही बिगड़ता हुआ दिख रहा है। धीरे-धीरे विमान नीचे उतरता है और पायलट की सूझबूझ से एक बेहद सुरक्षित लैंडिंग करता है। वीडियो को कई लोगों ने ट्विटर पर शेयर किया। एक यूजर ने लिखा, ‘बेहद कुशल भारतीय पायलट, एयर इंडिया की इस फ्लाइट के पायलटों ने अपने बी787 ड्रीमलाइनर विमान को लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर अपने पहले प्रयास में आसानी से उतारने में कामयाबी हासिल की, जबकि स्टॉर्म यूनिस ने सैकड़ों उड़ानों को प्रभावित किया.. जय हिंद।’

वीडियो में दिखी विमानों की ऊबड़-खाबड़ लैंडिंग
एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘एयर इंडिया के पायलट ने कल यूनिस तूफान के दौरान तेज हवाओं में एक ड्रीमलाइनर को उतारा… कई एयरलाइनें 2-3 प्रयासों में ऐसा कर पाईं।’ शनिवार को एक लाइव स्ट्रीमिंग में ब्रिटिश एयरवेज से लेकर एमाइरेट्स के कई विमानों को तेज तूफानी हवाओं के बीच ऊबड़-खाबड़ तरीके से नीचे उतरते हुए देखा गया। इस वीडियो को लाखों लोगों ने यूट्यूब पर देखा था।

तूफान के चलते अब तक 13 लोगों की मौत
यूनिस तूफान के चलते लंदन में ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है, जिसका मतलब है कि मौसम जान के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है। यूनिस तूफान के चलते ब्रिटेन में 140,000 से अधिक घरों और आयरलैंड में 80,000 घरों और व्यवसायों की बिजली सप्लाई प्रभावित हुई है। तूफान के चलते वर्तमान में लाखों लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। ब्रिटेन, आयरलैंड, नीदरलैंड, बेल्जियम, जर्मनी और पोलैंड में पेड़ गिरने, उड़ते हुए मलबे और तेज हवाओं के चलते अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है।

Previous articleकोरोना में जमकर बेटिकट घूमे, रेलवे ने भी वसूला भारी-भरकम जुर्माना
Next articleकोविड-19 टीका लगवाने के बाद कसरत करने से बढती हैं एंटीबॉडी: अध्ययन
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 − 4 =