यूपीएससी / भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकीय सेवा 2019 में ओडिशा के अंशुमान आगे

0
113

नयी दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने भारतीय आर्थिक सेवा 2019 और भारतीय सांख्यिकीय सेवा 2019 का परिणाम जारी कर दिया है। यूपीएससी के नोटिफिकेशन के मुताबिक, भारतीय आर्थिक सेवा 2019 और भारतीय सांख्यिकी सेवा 2019 के लिए 32-32 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। भारतीय आर्थिक सेवा 2019 में ओडिशा के अंशुमान कैमिला और भारतीय आर्थिक सेवा 2019 में हर्षित अग्रवाल ने पहला स्थान प्राप्त किया है। परीक्षा 28-30 जून 2019 को हुई थी। इंटरव्यू दिसम्बर और पर्सनैलिटी टेस्ट जनवरी 2020 में आयोजित किया गया था। रिजल्ट यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देखा जा सकता है।
राज्य की अर्थव्यवस्था को ऊँचाइयां देना है लक्ष्य
अंशुमान के पिता चीफ जनरल पोस्टमास्टर हैं और मां उत्कल यूनिवर्सिटी के अर्थशास्त्र विभाग में प्रोफेसर और जानी मानी गायिका हैं। अंशुमान ने ओडिशा टीवी से बातचीत में कहा, मेरी सफलता का श्रेय परिवार को जाता है। उनके आशीर्वाद और सपोर्ट ने मुझे हमेशा प्रोत्साहित किया है। मैं खुश हूं कि मुझे पहला स्थान मिला। मैं राज्य की अर्थव्यवस्था को ऊंचाइयों देने की कोशिश करूंगा।
साझा किया सक्सेस मंत्र, कहा
अंशुमान में अपनी सफलता का रहस्य साझा करते हुए कहा, मैने घंटों पढ़ाई करने को लक्ष्य नहीं बनाया बल्कि रोजाना पढ़ाई का क्रम जारी रखा। कई बार मुझे असफलता का सामना करना पड़ा लेकिन सिविल सर्विसेस के लक्ष्य को हासिल करने में पीछे नहीं हटा। परिवारवालों में हमेशा मुझे लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया और आज मुकाम मिला। उन्होंने कहा, इस परीक्षा में सफलता के लिए सबसे जरूरी बात है पाठ्यक्रम का विस्तृत अध्ययन । अगर तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स ऐसा करते हैं तो सफलता पा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =