लंदन के टावर ब्रिज पर प्रवासी भारतीयों ने मनायी होली

0
129

लंदन । ब्रिटेन में रहनेवाले बंगाली महिला समुदाय द्वारा गठित एक गैर-लाभकारी संगठन “हेरिटेज बंगाल ग्लोबल” (एचबीजी) की ओर से लंदन के टॉवर ब्रिज में भव्यता के साथ मनाया गया। यह पहली बार है जब टॉवर ब्रिज पर इस तरह के उत्सव को इतने उत्साह और विविधता में एकता की सच्ची भावना के साथ मनाया गया है, यहां रहनेवाले विभिन्न जाति धर्म के भारतीय समुदाय के प्रवासी लोगों ने शामिल होकर पोस्ट-कोविड उत्सवों का आनंद उठाया। इस कार्यक्रम में एचबीजी के सदस्यों द्वारा आयोजित फ्लैश डांस में बांग्ला लोक गीतों का प्रदर्शन किया गया, जिसमें प्रियंका, शेमंती, तमालिका, अंजी, नमन, निर्लिप्ता और श्रेया, पियाली, डोयल, कार्तिका, ध्रुवी और देबाश्री ने अरित्री द्वारा किए गए कोरियोग्राफी में फ्लैश डांस का भव्य प्रस्तुतिकरण किया। एचबीजी के उपाध्यक्ष महुआ बेज और अरिजीत सरकार चंद्रेयी के साथ यास्मिता एवम् पद्मदास के तत्वाधान में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें शामिल अतिथियों ने तरह-तरह के भारतीय स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठाया।

हेरिटेज बंगाल ग्लोबल (एचबीजी) के निदेशक अनिर्बान मुखोपाध्याय ने कहा, इस आयोजन का मुख्य आकर्षण भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न था, जिसे फ्लैश डांस के दौरान तिरंगे के प्रदर्शन और पश्चिम बंगाल की बहू पौराणिक सांस्कृतिक उत्सव दुर्गा पूजा को यूनेस्को की मान्यता मिलने की खुशी के रूप में दर्शाया गया था। इस भव्य अयोजन में लंदन में रहनेवाले अन्य विदेशी नागरिकों ने भी बड़ी संख्या में शामिल होकर इस उत्सव का भरपूर आनंद लिया।  सुर साम्राज्ञी कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर और बॉलीवुड के डिस्को किंग स्वर्गीय बाप्पी लाहिड़ी को एचबीजी के सदस्यों व कार्यक्रम में उपस्थित लोगों की तरफ से भावपूर्ण श्रद्धांजलि देकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

 

Previous articleसदियों पुराना है गुझिया का इतिहास
Next articleबीएचएस अल्यूमनी ने विद्यार्थियों को करवाया देशभक्तिपरक भ्रमण
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 1 =