लोगों को महामारी से बचा रहे टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले जोगिंदर 

0
110

भारतीय टीम को 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा अब लोगों को कोरोनावायरस से बचाने के लिए सड़क पर उतर आए हैं। वे हरियाणा पुलिस में हिसार में डीएसपी हैं। इस समय जोगिंदर लॉकडाउन का पालन कराने और कोरोना से बचाने के लिए लोगों को घर में रहने के लिए कह रहे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने उनके इस काम की तारीफ की और ट्विटर पर जोगिंदर की फोटो शेयर कर उन्हें असली हीरो बताया।
आईसीसी ने ट्वीट किया, ‘‘2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के हीरो, 2020 में दुनिया के असली हीरो। क्रिकेट करियर के बाद एक पुलिसकर्मी के रूप में भारत के जोगिंदर शर्मा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं।’’ इससे पहले जोगिंदर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे लोगों से घर में ही रहने का आग्रह कर रहे हैं। तेज गेंदबाज जोगिंदर ने देश के लिए 4 वनडे और इतने ही टी-20 खेले हैं।
वर्ल्ड कप फाइनल में जोगिंदर ने आखिरी ओवर में जिताया
2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर जोगिंदर ने ही डाला था। इस ओवर में पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 13 रन चाहिए थे और उसके 9 खिलाड़ी आउट हो चुके थे। जोगिंदर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 7 रन देकर आखिरी विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई थी। मैच में जोगिंदर ने 3.3 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 157 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान टीम 19.3 ओवर में 152 रन ही बना सकी।
फुटबॉलर टोनी डोवाली फार्मासिस्ट का काम संभाल रहे
कोरोना के वॉरियर्स में स्पेन के फुटबॉल खिलाड़ी टोनी डोवाली भी शामिल हैं। वे कुछ दिन के लिए खेल से दूर हो गए हैं। 29 साल के टोनी थाई क्लब से खेलते हैं। देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामले के बाद वे अब फार्मासिस्ट का काम संभाल रहे हैं। उन्होंने चार साल पहले फार्मासिस्ट का कोर्स पूरा किया था। उन्होंने कहा कि यह काम मेरे लिए अभी महत्वपूर्ण है।
इंग्लैंड टीम की कप्तान हीदर नाइट एनएचएस में वॉलेंटियर बनीं
इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीदर नाइट ने लोगों को कोरोना से बचाने के लिए बतौर वॉलेंटियर नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) में शामिल हुई हैं। हीदर ने टीम के लिए 7 टेस्ट, 101 वनडे और 74 टी-20 खेले हैं। पिछली बार इंग्लैंड टीम हीदर की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four − three =