वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर’ के लिये नामांकित हुईं रानी रामपाल

नयी दिल्ली : हॉकी की संचालन संस्था एफआईएच ने भारतीय महिला हाकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को ‘वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर’ के लिये नामांकित किया। ह़ॉकी इंडिया ने बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय महासंघों द्वारा इस पुरस्कार के लिये 25 खिलाड़ियों को नामांकित किया गया है और एफआईएच ने रानी के शानदार प्रदर्शन और उनकी अगुआई करने की काबिलियत को देखकर उनका नाम इस पुरस्कार के लिये शामिल किया।
हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, ‘‘हाकी इंडिया रानी के ‘वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2019’ के लिये नामांकित किये जाने की खबर से बहुत खुश है। वह देश में कईयों के लिये प्रेरणास्रोत हैं। ’’
विजेता का फैसला ऑनलाइन वोटिंग में किया जायेगा जो 30 जनवरी को समाप्त होगी। रानी ने भारत के पहली बार लगातार ओलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई करने में काफी अहम भूमिका निभायी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।